Move to Jagran APP

डीएम ने आठ तहसीलदारों से मांगा स्पष्टीकरण

आजमगढ़ जिलाधिकारी नागेंद्र प्रसाद सिंह ने शासन की योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट संतोषजनक नहीं पाए जाने पर जनपद के सदर सहित आठ तहसीलदारों से स्पष्टीकरण मांगा है। चेतावनी दी है कि अगर समय से शासकीय कार्यों में रूचि नहीं ली गई तो रिपोर्ट शासन को प्रेषित कर दी जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Aug 2019 04:42 PM (IST)Updated: Tue, 27 Aug 2019 04:42 PM (IST)
डीएम ने आठ तहसीलदारों से मांगा स्पष्टीकरण
डीएम ने आठ तहसीलदारों से मांगा स्पष्टीकरण

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : जिलाधिकारी नागेंद्र प्रसाद सिंह ने शासन की योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट संतोषजनक नहीं पाए जाने पर जनपद के सदर सहित आठ तहसीलदारों से स्पष्टीकरण मांगा है। चेतावनी दी है कि अगर समय से शासकीय कार्यों में रूचि नहीं ली गई तो रिपोर्ट शासन को प्रेषित कर दी जाएगी।

loksabha election banner

जनपद में कुल आठ तहसील सदर, निजामाबाद, बूढ़नपुर, मार्टीनगंज, फूलपुर, सगड़ी, मेंहनगर, लालगंज हैं। शासन की तरफ से तहसीलों में तमाम योजनाएं संचालित की जा रही है लेकिन प्रगति संतोषजनक नहीं हैं। यही नहीं परियोजनाओं में एसटीपी निर्माण, आंगनबाड़ी केंद्रों का निर्माण, आरटीओ आफिस का निर्माण, अटल आवासीय विद्यालय, जल निगम के नलकूप, मुकदमो का निस्तारण, भूमि संबंधित विवाद, राजस्व संबंधित मामले, राजस्व वसूली आदि में कोताही बरती जा रही है। बार-बार चेतावनी दिए जाने के बावजूद कोई सुधार नहीं किया जा रहा है। इसकी वजह से जनता को शासन की योजनाओं से पूरी तरह आच्छादित नहीं किया जा पा रहा है। जनता शासन की योजनाओं से वंचित है। सरकार की मंशा है कि हर अंतिम व्यक्ति तक शासन की योजनाओं को पहुंचना चाहिए। तमाम योजनाएं क्रियान्वित होने के बावजूद प्रगति असंतोषजनक हैं। प्रशासनिक अधिकारी कलेक्ट्रेट रमाशंकर प्रसाद ने बताया कि डीएम के निर्देश पर संबंधित तहसीलदारों को नोटिस जारी कर दी गई है। डीएम द्वारा हर बैठकों में संबंधित तहसीलदारों को चेतावनी जारी की जाती रही लेकिन सार्थक परिणाम नहीं निकल सका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.