Move to Jagran APP

कोरोना वायरस की पांचों जांच निगेटिव

जागरण संवाददाता चक्रपानपुर (आजमगढ़) कोरोना वायरस को लेकर दहशत में जी रहे लोगों के लिए शुक्रवार को राहत भरी खबर आई। पुणे से आई रिपोर्ट निगेटिव रही। जिलाधिकारी ने बताया कि जिले से अब तक पांच सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे लेकिन किसी में कोरोना की पुष्टि नहीं हुई है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 Mar 2020 07:29 PM (IST)Updated: Wed, 18 Mar 2020 07:29 PM (IST)
कोरोना वायरस की पांचों जांच निगेटिव
कोरोना वायरस की पांचों जांच निगेटिव

जागरण संवाददाता, चक्रपानपुर (आजमगढ़) : पुणे से बुधवार को राहत भरी पांच रिपोर्ट आई तो जिले के लोगों ने राहत की सांस ली। रिपोर्ट कोरोना के संदिग्धों की जांच से संबंधी रही, जिसका इंतजार जनता, अधिकारी बेसब्री से कर रहे थे। इसकी गंभीरता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है, कलेक्टर नागेंद्र प्रसाद सिंह ने खुद मीडिया को जानकारी दी। उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि पांचों रिपोर्ट निगेटिव है, बस हमें इसे बनाए रखने के लिए जागरुकता के हथियार से एहतियात की लड़ाई जारी रखनी पड़ेगी।

loksabha election banner

अभी बीते 13 मार्च को अपराह्न एक बजे राजकीय मेडिकल कॉलेज व सुपर फैसिलिटी अस्पताल (मिनी पीजीआइ) के कोरोना वार्ड में युवक को कोरोना की आशंका में भर्ती कराया गया। उसका ब्लड सैंपल लेकर जांच के लिए बीएचयू भेजा गया जहां से फाइनल रिपोर्ट के लिए सैंपल को पुणे भेजा गया था। पांच दिन इंतजार के बाद निगेटिव रिपोर्ट आने से यहां के प्रशासन समेत सभी ने राहत की सांस ली। रिपोर्ट आने के बाद माना जा रहा है कि अभी तक अपना जिला वायरस से मुक्त है। बता दें कि तुर्की के स्टील प्लांट में सुपरवाइजर पद पर कार्यरत युवक लगभग दो साल बाद घर आने के लिए छह मार्च को बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचा, जहां उसकी स्क्रीनिग हुई लेकिन सबकुछ निगेटिव होने पर उसे हेल्पलाइन नंबर देकर घर जाने दिया गया। यहां आने के बाद उसे दिक्कत हुई तो इलाज कराकर ठीक हो गया। उसे दूसरी बार दिक्कत आई तो भर्ती कराया गया। उधर मेडिकल कालेज में कोरोना वायरस के नोडल अधिकारी डा. दीपक पांडेय ने बताया कि मरीज को कुछ सावधानी बरतने की सलाह के साथ डिस्चार्ज किया जाएगा। परिजनों को सुझाव दिया जाएगा कि उसे घर के अलग कमरे में भीड़ से दूर रखा जाए। बताया कि 28 दिनों तक रोज फोन से उसकी मानीटरिग की जाएगी। अगर इतने दिनों तक कोई लक्षण नहीं मिला तो मरीज को फ्री कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.