Move to Jagran APP

डीआइओएस बलिया व लेखाधिकारी का रोका गया वेतन

--मंडलायुक्त सख्त -अगले सप्ताह स्थिति स्पष्ट न करने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की होगी संस्तु

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Mar 2021 08:01 PM (IST)Updated: Fri, 26 Mar 2021 09:12 PM (IST)
डीआइओएस बलिया व लेखाधिकारी का रोका गया वेतन
डीआइओएस बलिया व लेखाधिकारी का रोका गया वेतन

--मंडलायुक्त सख्त ::::

prime article banner

-अगले सप्ताह स्थिति स्पष्ट न करने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की होगी संस्तुति

-आजमगढ़ के अधिशासी अधिकारी नगर पालिका भी बैठक में अनुपस्थित

-शिक्षा विभाग व स्थानीय निकायों में बड़ी संख्या में आडिट आपत्तियां लंबित

जागरण संवाददाता,आजमगढ़: कमिश्नर विजय विश्वास पंत ने शुक्रवार को अपने कार्यालय सभागार में मंडल के जिलों में लंबित आडिट आपत्तियों की समीक्षा की। अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो आपत्तियों विगत कई वर्षों से लंबित हैं, उन्हें प्राथमिका के आधार पर निस्तारण कराया जाए।

बलिया के जिला विद्यालय निरीक्षक एवं संबंधित लेखाधिकारी और आजमगढ़ नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी के अनपुस्थित रहने पर सख्त नाराजगी व्यक्त की। इन तीनों अधिकारियों का एक दिन का वेतन रोकने के लिए निर्देशित किया। निर्देश दिया कि इन्हें अगले सप्ताह बुलाकर स्थिति स्पष्ट कराई जाए। यदि उस समय भी इनमें से कोई अधिकारी नहीं आता है तो उनके विरुद्ध अनुशासनिक कार्रवाई के लिए शासन को संस्तुति भेजी जाए। कमिश्नर ने पाया कि बेसिक शिक्षा समितियों और जूनियर हाईस्कूलों की आजमगढ़ में विगत वर्षों से आडिट आपत्तियां बड़ी संख्या में लंबित हैं। यदि आडिट आत्तियां बढ़ रही हैं तो इसके लिए संबंधित का उत्तरदायित्व निर्धारित करते हुए स्पष्ट संस्तुति सहित आख्या उपलब्ध कराएं। मऊ में भी जूनियर हाईस्कूलों में आडिट आपत्तियों बड़ी संख्या में लंबित पाई गईं। जबकि बलिया में गत वर्ष में लगभग 500 आडिट आपत्तियों का निस्तारण होना पाया गया। माध्यमिक विद्यालयों की समीक्षा में पाया कि आजमगढ़ एवं मऊ में कई हजार आडिट आपत्तियों का निस्तारण नहीं किया गया। इस अवसर पर अपर आयुक्त प्रशासन अनिल कुमार मिश्र, उप निदेशक, स्थानीय निधि लेखा परीक्षा एसपी चौरसिया, जिला लेखा परीक्षा अधिकारी आशुतोष कुमार राय, सहायक लेखा परीक्षाधिकारी भागवेंद्र सिंह सहित अन्य अधिकारी थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.