Move to Jagran APP

फेक आइडी से बनाई डीआइजी की फेसबुक, भेजी फ्रेंड रिक्वेस्ट

जागरण संवाददाता आजमगढ़ साइबर अपराधियों ने मंगलवार की शाम पुलिस उपमहानिरीक्षक की फेक

By JagranEdited By: Published: Tue, 01 Dec 2020 11:57 PM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2020 11:57 PM (IST)
फेक आइडी से बनाई डीआइजी की फेसबुक, भेजी फ्रेंड रिक्वेस्ट
फेक आइडी से बनाई डीआइजी की फेसबुक, भेजी फ्रेंड रिक्वेस्ट

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : साइबर अपराधियों ने मंगलवार की शाम पुलिस उपमहानिरीक्षक की फेक आइडी से उनका फेसबुक बनाकर लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजना शुरू कर दिया। बमुश्किल 30 मिनट में 150 लोग साइबर अपराधियों के जाल में फंस भी गए। अपराधी नए-नए दोस्तों से पैसे की डिमांड कर कुछ वसूल पाते कि डीआइजी को भनक लग गई। उन्होंने सोशल मीडिया पर फौरी संदेश जारी करते हुए लोगों को आगाह कर दिया। साइबर सेल ने सनसनीखेज मामले की जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

पुलिस उपमहानिरीक्षक सुभाष चंद्र दुबे के फेसबुक पर एक लाख से ज्यादा फ्रेंड हैं। उनकी इसी प्रसिद्धि को साइबर अपराधियों ने भुनाने की कोशिश की। उनकी फोटो और दूसरी जानकारियों के जरिये शाम 5.30 बजे फेसबुक एकाउंट बना लिए। उसके बाद सुनियोजित तरीके से फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजने लगे लेकिन उनका मंसूबा ज्यादा देर तक कामयाब नहीं हो सका। डीआइजी आनन-फानन साइबर सेल को मामले की जांच सौंप डाली। उसके बाद फेसबुक पर एक मैसेज जारी कर लोगों को वस्तुस्थिति से अवगत करा दिया।

दुष्कर्म पीड़िता के स्वजनों से मिले सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता

जागरण संवाददाता, रौनापार (आजमगढ़) : जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र में दो माह पूर्व आठ वर्षीय मासूम बालिका के साथ हुई दुष्कर्म की घटना के बाद सहानुभूति जताने के लिए पहुंचने वालों का सिलसिला मंगलवार को भी जारी रहा।

उसके दादा की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को मुबारकपुर तिराहे के पास एक प्राइवेट क्लीनिक से गिरफ्तार कर लिया था। मंगलवार को पीड़िता के स्वजनों से मिलने पहुंचे सुप्रीम कोर्ट के एडवोकेट पवन प्रकाश पाठक ने परिजनों का हालचाल जाना और घटना की निदा की। बताया कि वह पीड़ित बालिकाओं की निशुल्क पैरवी कर उन्हें न्याय दिलाने के लिए हर संभव कोशिश करने का प्रयास करते हैं। बताया कि वह पुलिस की कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हैं। पीड़ित परिवार की लड़ाई वह मुफ्त में लडे़ंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.