Move to Jagran APP

डेटॉल सुरक्षित परिवार--अभियान के दूसरे चरण में दिखा दोगुना उत्साह

जागरण संवाददाता आजमगढ़ स्वस्थ रहने से खुद को स्वच्छ रखने का गहरा संबंध है। जब हम खुद को

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2020 06:33 PM (IST)Updated: Fri, 18 Sep 2020 06:33 PM (IST)
डेटॉल सुरक्षित परिवार--अभियान के दूसरे चरण में दिखा दोगुना उत्साह
डेटॉल सुरक्षित परिवार--अभियान के दूसरे चरण में दिखा दोगुना उत्साह

जागरण संवाददाता, आजमगढ़: स्वस्थ रहने से खुद को स्वच्छ रखने का गहरा संबंध है। जब हम खुद को स्वच्छ और कीटाणु मुक्त रखेंगे, तभी पूरी तरह से स्वस्थ रहेंगे। इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए शारीरिक स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए डेटॉल सुरक्षित परिवार अभियान के पहले चरण की शुरुआत दैनिक जागरण के सौजन्य से आ•ामगढ़ से ही की गई थी। इस अभियान के प्रति लोगों का उत्साह देखने लायक था। इसी कारण इस अभियान के दूसरे चरण की शुरुआत भी आ•ामगढ़ से शुक्रवार को की गई, कलेक्ट्रेट चौराहे और विकास भवन के पास इस अभियान को लेकर लोगों में दोगुना उत्साह दिखा। लोगों ने न केवल इस अभियान की सराहना की, बल्कि अभियान से प्रेरित होकर स्वस्थ रहने की आदत को अपनाने की बात भी कही। डेटॉल सुरक्षित परिवार अभियान की यह गाड़ी यूपी के कई जिलों में लोगों में स्वस्थ आदतों के प्रति जागरूकता के लिए चलाई जा रही है।

prime article banner

शुक्रवार को आ•ामगढ़ में डेटॉल सुरक्षित परिवार अभियान के तहत जिले में लोगों के बीच पर्चे भी बांटे गए, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को स्वास्थ्य संबंधी आदतों के प्रति जागरूक किया जा सके।

स्वच्छता सहयोगी हुए सम्मानित

आजमगढ़ : डेटॉल सुरक्षित परिवार अभियान के अंतर्गत उन रिटेलर्स का भी आभार प्रकट किया गया, जिन लोगों ने जनता के बीच हर कठिन परिस्थिति में डेटॉल साबुन उपलब्ध कराकर उन्हें स्वच्छ और स्वस्थ रखने में योगदान देकर स्वच्छता सहयोगी की भूमिका निभाई। डेटॉल परिवार की ओर से डिस्ट्रीब्यूटर रितेश गर्ग ने स्वच्छता सहयोगियों रिटेलर्स विवेक कुमार गुप्ता, कलेक्ट्री कचहरी रोड, अवधेश मौय, नियर पोस्ट आफिस, अविनाश साहू, कलेक्ट्री कचहरी, श्रीनाथ दास, सिविल लाइन, पंकज कुमार, कुर्मीटोला को को सम्मान पत्र देकर उनके प्रयास के प्रति आभार प्रकट किया। दरअसल, इन स्वच्छता सहयोगियों के कारण ही लोगों तक डेटॉल साबुन पहुंचता रहा, जिससे लोगों को स्वस्थ रहने में मदद मिली। कार्यक्रम के दौरान एंकर शिवम शुक्ला पूरी टीम के साथ थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.