Move to Jagran APP

15 सूत्रीय मांगों को लेकर बिजलीकर्मियों ने दिया धरना

जागरण संवाददाताआजमगढ़ संविदा कर्मियों को नियमित करने ईपीएफ घोटाले की जांच सहित 15 सू

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 10:54 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 10:54 PM (IST)
15 सूत्रीय मांगों को लेकर बिजलीकर्मियों ने दिया धरना
15 सूत्रीय मांगों को लेकर बिजलीकर्मियों ने दिया धरना

जागरण संवाददाता,आजमगढ़: संविदा कर्मियों को नियमित करने, ईपीएफ घोटाले की जांच सहित 15 सूत्री मांगों को लेकर शुक्रवार को बिजली कर्मचारियों ने मुख्य अभियंता कार्यालय के समक्ष धरना देकर प्रदर्शन किया। पावर कार्पोरेशन के प्रदेश अध्यक्ष के नाम मुख्य अभियंता को मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा। ऊर्जा निगम प्रबंधन को चेतावनी दी कि यदि मांगें पूरी नहीं की गई तो प्रदेश व्यापी आंदोलन होगा।

loksabha election banner

बिजली कर्मचारी संघ के पूर्वांचल महामंत्री सूर्यदेव पांडेय ने कहा कि उनकी मांगों में प्रमुख रूप से संविदा कर्मचारियों को नियमित करने, ईपीएफ मद में किए गए कटौती में हुए घोटाले की सीबीआई जांच कराने, ईपीएफ की थर्ड पार्टी आडिट की रिपोर्ट सार्वजनिक करने, पुरानी पेंशन बहाली,14 जनवरी 2002 को समाप्त किए गए पदों को बहाल करना आदि शामिल है। समस्याओं के समाधान के लिए प्रबंधन से कई बार मांग की गई, लेकिन हल न होने से प्रदेश में जिला मुख्यालयों पर धरना-प्रदर्शन के लिए मजबूर होना पड़ा। रामअवध यादव,रामसहल चौबे,रामदरश सिंह, सत्यराम यादव, संजय कुमार,सुशील दूबे आदि ने भाग लिया।

रेलवे स्टेशन के टिकट हाल में अज्ञात व्यक्ति का मिला शव

जागरण संवाददाता, बलरामपुर (आजमगढ़) : स्थानीय रेलवे स्टेशन के टिकट हाल परिसर में शुक्रवार की सुबह लोगों ने अज्ञात व्यक्ति का शव देख सन्न रह गए। जीआरपी ने शव को कब्जे में लेकर विधिक कार्रवाई शुरू कर दी। काफी प्रयास के बाद भी शव की शिनाख्त नहीं हो सकी। जीआरपी प्रभारी श्याम देव ने बताया कि उक्त शव किसी भिखारी का प्रतीत हो रहा था। उसके पास से एक ढोलक भी मिला है।

कुल्हाड़ी व राड से किया हमला, दंपती घायल

जागरण संवाददाता, बलरामपुर (आजमगढ़) : गंभीरपुर थाना क्षेत्र के मीर अहमदपुर गांव निवासी सत्यवान का अपने बड़े भाई सत्यदेव से भूमि को लेकर विवाद चल रहा है। गुरुवार की रात को भोजन बनाने की बात को लेकर दोनों भाइयों की पत्नी से आपस में विवाद हो गया। आरोप है कि सत्यदेव व उसके पुत्रों ने कुल्हाड़ी व राड से हमला कर दिये। इसमें सत्यवान (36) पुत्र राम अजोर व उसकी पत्नी मीरा देवी (32) घायल हो गई। दोनों को स्वास्थ्य केंद्र मार्टीनगंज से रेफर कर दिये जाने पर स्वजनों ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.