Move to Jagran APP

शिक्षक समस्याओं का समाधान न होने पर निर्णायक संघर्ष

जागरण संवाददाता आजमगढ़ उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ शर्मा गुट के प्रदेश नेतृत्व के आ

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 05:28 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 05:28 PM (IST)
शिक्षक समस्याओं का समाधान न होने पर निर्णायक संघर्ष
शिक्षक समस्याओं का समाधान न होने पर निर्णायक संघर्ष

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ शर्मा गुट के प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर शनिवार को शिक्षकों ने समस्याओं को लेकर एक दिवसीय धरना दिया और उपवास पर रहे। डीआइओएस को मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा।

loksabha election banner

अध्यक्षता कर रहे जिलाध्यक्ष बृजेश राय ने कहा कि नवनियुक्त शिक्षकों का वेतन भुगतान पिछले छह माह से अधिक का समय बीत जाने के बाद भी नहीं हो पा रहा है। अध्यापकों का सत्यापन नहीं कराया जा रहा है और ना ही वेतन भुगतान किया जा रहा है। उनके सामने भुखमरी की समस्या खड़ी हो गई है, जिसे संगठन किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगा। यदि इस माह भुगतान नहीं किया जाता है तो संगठन एक बड़ा आंदोलन करने के लिए बाध्य होगा। कहा कि दूसरी प्रमुख समस्या एनपीएस (नेशनल पेंशन स्कीम) की कटौती का शिक्षकों एवं कर्मचारियों के खातों में न भेजा जाना है। कटौती की धनराशि कहां है और किस रूप में है, यह पता नहीं चल पा रहा है। जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा बार-बार लिखित रूप से आश्वासन देने के बाद भी उस राशि को खाते में नहीं भेजा जा रहा है। संगठन के प्रदेश महामंत्री श्री इंद्रासन सिंह ने कहा कि दूसरे चरण में एक फरवरी को शिक्षा निदेशक कार्यालय लखनऊ पर धरना होगा, जिसके बाद संघर्ष के अगले चरण की घोषणा की जाएगी। जिलामंत्री विजय कुमार सिंह माध्यमिक शिक्षकों की समस्याओं के समाधान की मांग की। धरने में मुख्य रूप से परशुराम यादव, डा. वीरेंद्र कुमार मौर्य, मन्नू यादव, अवधेश त्रिपाठी, प्रभाकर राय, राजेश भारती, अरुण राय, अखिलेश, कमलेश राय, आनंद यादव, गोपाल गुप्ता आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.