Move to Jagran APP

पथराव में इंस्पेक्टर, दो दारोगा, सिपाही समेत आठ घायल

रानी की सराय थाना क्षेत्र के ग्राम चकीदी (आंवक) गांव में शुक्रवार की रात को दो पक्षों के बीच मारपीट हो गयी। मौके पर पहुंची पुलिस टीम पर उग्र ग्रामीणों ने हमला कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 18 Jul 2020 06:26 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jul 2020 06:26 PM (IST)
पथराव में इंस्पेक्टर, दो दारोगा, सिपाही समेत आठ घायल
पथराव में इंस्पेक्टर, दो दारोगा, सिपाही समेत आठ घायल

जागरण संवाददाता, रानी की सराय (आजमगढ़) : रानी की सराय थाना क्षेत्र के ग्राम चकीदी (आंवक) गांव में शुक्रवार की रात दो पक्षों के बीच मारपीट हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस टीम पर उग्र ग्रामीणों ने हमला कर दिया। हमले में इंस्पेक्टर, दो दारोगा, सिपाही समेत आठ लोग घायल हो गए। इस बीच हमलावरों ने एक व्यक्ति के घर में भी तोड़फोड़ की और दो बाइक भी क्षतिग्रस्त कर दिया। संघर्ष की खबर पाकर कई थानों की फोर्स ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित कर लिया।

loksabha election banner

चकीदी (आंवक) गांव के राजभर बस्ती निवासी मुकुंद चंद राजभर शुक्रवार की सुबह लगभग नौ बजे तेज रफ्तार में बाइक लेकर गांव के पासी बस्ती के रास्ते से होकर जा रहा था। तेज रफ्तार में बाइक चलाने से मना करने की बात को लेकर राजभर व पासी बस्ती के लोगों में मारपीट हो गई थी। मारपीट में राजभर बस्ती निवासी मुकंदचंद का पुत्र प्रकाश, जितेंद्र, माला पत्नी दलसिगार घायल हो गए। इस मामले में मुकुंदचंद की तहरीर पर रानी की सराय पुलिस ने पासी बस्ती के रामलाल समेत छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तीन लोगों का शांति भंग में चालान कर दिया था। एसडीएम के यहां से जमानत पर तीनों आरोपित छूट कर शाम को घर आ गए थे। लोगों का कहना है कि शुक्रवार की रात लगभग 10 बजे सुबह के विवाद को लेकर दोनों बस्ती के लोग पुन: आमने-सामने आ गए। देखते ही देखते उनमें लाठी-डंडा, टांगी, कुल्हाडी से संघर्ष होने लगा। उग्र लोगों ने रामलाल पासवान के घर में घुसकर तोड़फोड़ करते हुए दो बाइक भी क्षतिग्रस्त कर दी। डायल 112 की पुलिस ने मामला उग्र देख रानी की सराय इंस्पेक्टर को बताया। कुछ ही देर में रानी की सराय इंस्पेक्टर भी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। एक पक्ष के लोगों ने छतों से पुलिस पर भी पथराव कर दिया। पथराव में रानी की सराय इंस्पेक्टर रामायण सिंह, सब इंस्पेक्टर पूर्णमासी, संजय सिंह, आरक्षी दीपू सिंह भी घायल हो गए। पुलिस पर हमले की खबर पाकर एसपी सिटी पंकज पांडेय, सीओ सिटी इलामारन जी के साथ गंभीरपुर, निजामाबाद, सिधारी थाने की पुलिस के साथ ही पीएसी के जवान भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर स्थिति को नियंत्रित कर लिया। सभी घायलों को जिला अस्पताल में इलाज कराया गया। गंभीर रूप से घायल माला देवी, दारोगा पूर्णमासी को रेफर कर दिये जाने पर उन्हें प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 27 के खिलाफ मुकदमा, चार गिरफ्तार, पीएसी तैनात

रानी की सराय क्षेत्र के चकीदी (आंवक) गांव में शुक्रवार की रात हुए संघर्ष व पुलिस पर हमला करने के मामले में घायल दारोगा संजय सिंह की तहरीर पर पुलिस ने 15 लोगों के खिलाफ नामजद व 12 अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने रात को ही चार आरोपित हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया। अन्य आरोपित घर छोड़कर फरार हो गए। दूसरे दिन शनिवार को एसपी प्रो. त्रिवेणी सिंह घटनास्थल पर पहुंचे और पीड़ितों से मिलकर घटना की जानकारी ली। एसपी ने रानी की सराय इंस्पेक्टर को सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया। एसपी ने कहा कि स्थिति नियंत्रित है। बाइक तेज चलाने को लेकर हुए विवाद में मारपीट हो गयी थी। एहतियात के तौर पर गांव में पीएसी तैनात कर दी गयी है। फरार आरोपितों की तलाश में पुलिस लगी हुई है। पुलिस ने मौके से टांगी, गड़ासी व लाठी बरामद किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.