Move to Jagran APP

अधिवक्ता को फोन कर दो लाख की मांगी रंगदारी

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : दीवानी कचहरी के एक अधिवक्ता को मंगलवार की सुबह फोन कर अज्ञात व्यक्ति ने दो

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 05:34 PM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 05:34 PM (IST)
अधिवक्ता को फोन कर दो लाख की मांगी रंगदारी
अधिवक्ता को फोन कर दो लाख की मांगी रंगदारी

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : दीवानी कचहरी के एक अधिवक्ता को मंगलवार की सुबह फोन कर अज्ञात व्यक्ति ने दो लाख रुपये की रंगदारी मांगी है। रंगदारी न देने पर गोली मारकर हत्या कर देने की धमकी भी दी है। अधिवक्ता की तहरीर पर शहर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर धमकी देने वाले व्यक्ति की तलाश शुरू कर दी है।

loksabha election banner

मुबारकपुर थाना क्षेत्र के सठियांव निवासी बंश गोपाल सिंह पुत्र श्याम बिहारी सिंह पेशे से दीवानी कचहरी में अधिवक्ता हैं। उनका कहना है कि मंगलवार की सुबह लगभग पौने दस बजे वे घर से दीवानी कचहरी परिसर पहुंचे थे। उसी दौरान उनके मोबाइल पर अज्ञात व्यक्ति ने फोन किया। फोन करने वाले व्यक्ति ने गाली देते हुए कहा कि तुम दो लाख रुपये की व्यवस्था कर दो, नहीं तो इतनी गोली मरवाऊंगा कि छलनी हो जाओगे। इससे पहले भी दो बार अटैक करवाया था लेकिन गप्पू ने बचा लिया। अब उसका बाप भी नहीं बचा पाएगा। रुपये की व्यवस्था कर दो नहीं तो जिदा नहीं बच पाओगे। इस धमकी भरा फोन आने व दो लाख की रंगदारी मांगे जाने की जानकारी जब अन्य अधिवक्ताओं को हुई तो वे आक्रोशित हो गए। साथी अधिवक्ताओं के साथ वकील बंशगोपाल सिंह ने शहर कोतवाली में पहुंचकर प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए पुलिस को तहरीर दी है। एसपी प्रो. त्रिवेणी सिंह ने कहा कि अधिवक्ता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस धमकी देने वाले व्यक्ति की तलाश कर रही है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। अधिवक्ताओं ने की घटना की निदा, न्यायिक कार्य से रहे विरत

विधि संवाददाता, आजमगढ़ : दीवानी बार की साधारण सभा की बैठक मंगलवार को दोपहर को सभागार में आहूत की गई। बैठक में संघ के सदस्य बंशगोपाल सिंह को मोबाइल पर फोन कर 2 लाख रुपये की रंगदारी मांगने व जान से मारने की धमकी देने की घटना की निदा की गई। इस घटना के विरोध में अधिवक्ता पूरे दिन मंगलवार को न्यायिक कार्य से विरत रहे। बैठक की अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष ठाकुर प्रसाद तिवारी व संचालन संघ के मंत्री वीरेंद्र प्रताप सिंह ने किया। बैठक में शामिल अधिवक्ता विध्यवासिनी प्रसाद सिंह, इंद्र बहादुर यादव, हेमंत कुमार पांडेय, देव नारायण शुक्ल, सर्वजीत यादव, अनिल सिंह, इंद्र बहादुर सिंह आदि ने इस तरह के घृणित कृत्य पर त्वरित कार्रवाई न किए जाने पर मामले के और गंभीर हो जाने की बात कही। उन्होंने कहा कि अधिवक्ता के ऊपर पूर्व में भी हमले हो चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.