Move to Jagran APP

बम-बम बोला बुजुर्ग व दिव्यांग वोटरों का उत्साह

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में अपनी भूमिका निभाने में बुजुर्ग व दिव्यांग मतदाताओ

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Apr 2021 07:19 PM (IST)Updated: Mon, 19 Apr 2021 07:19 PM (IST)
बम-बम बोला बुजुर्ग व दिव्यांग वोटरों का उत्साह
बम-बम बोला बुजुर्ग व दिव्यांग वोटरों का उत्साह

जागरण टीम, आजमगढ़: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में अपनी भूमिका निभाने में बुजुर्ग व दिव्यांग मतदाताओं का उत्साह किसी से कम नहीं रहा। गांव की सरकार चुनने के लिए कोई खुद तो कई गोद, ठेला व व्हील चेयर के सहारे बूथों तक पहुंचा। 80 वर्षीय अनरसा देवी बूथ पर पहुंच बोली अंगुरिया सियाही लगाव बच्ची जल्दी से वोट देवे के हउवे ..।

loksabha election banner

विकास खंड पल्हनी के जूनियर हाईस्कूल कोलपांडेय बूथ पर वोट देने पहुंची 70 वर्षीय महिला सुशीला देवी के वोट देने की जिद के आगे परिवार के लोग हार गए। बुढ़ी अम्मा नाराज न हों, इसके लिए स्वजन उनको कुर्सी पर लेकर आए। कमोबेश ऐसा ही उत्साह विकास खंड बिलरियागंज के प्राथमिक विद्यालय मधनापार बूथ पर 80 वर्षीय मंजूर में देखने को मिला। वह व्हील चेयर से मतदान करने पहुंचे थे। इसी बूथ पर 68 वर्षीय प्रभावती देवी अपने बेटे की गोद में बैठकर वोट देने गईं। जबकि विकास खंड पवई के प्राथमिक विद्यालय निजामपुर बूथ पर दिव्यांग भाई मुकेश व कमलेश गोद में बैठकर वोट देने पहुंची थीं। वहीं, प्राथमिक विद्यालय मार्टीनगंज पर 80 वर्ष की अनरसा देवी बिना किसी के सहारे शारीरिक दूरी का पालन करते हुए अपने गांव की सरकार चुनने के लिए वोट डालने पहुंची तो मतदान कार्मिक भी इशारों में उनके जोश को सलाम कर लिए। बिद्रा बाजार निवासी 80 वर्ष की सजाफी देवी व दिव्यांग मृगांक, विकास खंड अजमतगढ़ के सजई गांव के हरिराम चौरसिया ठेले से मतदान देने के लिए पहुंचे। फूलपुर ब्लाक के बूढ़ापुर बदल गांव के प्राथमिक विद्यालय बूथ पर 90 वर्ष की कैलाशा पोतों के कंधों के सहारे मतदान करने पहुंची।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.