Move to Jagran APP

देशभक्ति और त्याग का पर्याय है अर्जुन सिंह का व्यक्तित्व

जागरण संवाददाता जहानागंज (आजमगढ़) लोकतंत्र सेनानी कल्याण समिति के संरक्षक विधान परिषद सद

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Feb 2021 06:31 PM (IST)Updated: Sun, 14 Feb 2021 06:31 PM (IST)
देशभक्ति और त्याग का पर्याय है अर्जुन सिंह का व्यक्तित्व
देशभक्ति और त्याग का पर्याय है अर्जुन सिंह का व्यक्तित्व

जागरण संवाददाता, जहानागंज (आजमगढ़) : लोकतंत्र सेनानी कल्याण समिति के संरक्षक विधान परिषद सदस्य व भाजपा नेता यशवंत सिंह ने कहा है कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानी कैप्टन अर्जुन सिंह का व्यक्तित्व और कृतित्व देशभक्ति और त्याग का पर्याय है। नई पीढ़ी को उनके व्यक्तित्व और कृतित्व से प्रेरणा लेने की जरूरत है।

loksabha election banner

यशवंत सिंह ने परशुरामपुर में रविवार को कैप्टन अर्जुन सिंह स्मृति द्वार का लोकार्पण करते हुए कहा कि भारत के स्वतंत्रता संग्राम में अविस्मरणीय योगदान को लेकर 1940 में फूलपुर में आयोजित जनसभा में स्वतंत्रता संग्राम के महानायक नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने बाबू अर्जुन सिंह को कैप्टन की उपाधि दी थी। यह उपाधि उनकी देशभक्ति का जीवंत प्रमाण है। बाबू अर्जुन सिंह ने स्वतंत्रता के बाद भी अपने योगदान के बदले कुछ लेने की जगह समाज को हर दिन कुछ न कुछ दिया। यह त्याग उनके व्यक्तित्व को और अधिक वंदनीय बनाता है। उन्होंने कहा कि यह स्मृति द्वार उनकी देशभक्ति और त्याग को समाज के हर वर्ग को याद दिलाएगा।

यशवंत सिंह ने कहा है कि ईश्वर की कृपा से देश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नेतृत्व मिला है। किसान आर्थिक रूप से समृद्ध और आत्मनिर्भर बनने के लिए इस अवसर का लाभ उठाएं। कहा कि यह समय आंदोलन करने का नहीं, भारत को समृद्ध और सशक्त बनाने का है।

समारोह की अध्यक्षता नामवर सिंह और संचालन केसरी सिंह टाइगर ने किया। अशोक पांडेय, ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू, रन्तदेव सिंह, जितेंद्र शर्मा, शंकर यादव, अवधू यादव, रविन्द्र सिंह, सुनील कुमार सिंह, कृष्णपाल, रामसागर सिंह, हरेंद्र सिंह, लालबहादुर सिंह और चंचल चौबे आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.