Move to Jagran APP

मुठभेड़ में 75 हजार का इनामी बदमाश घायल, गिरफ्तार

महराजगंज थाना क्षेत्र के तुर्कचारा गांव के समीप मंगलवार की अलसुबह पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में 75 हजार रुपये का इनामी अंतर्रजनपदीय लुटेरा घायल हो गया। जबकि उसके दो साथी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Oct 2018 08:42 PM (IST)Updated: Wed, 24 Oct 2018 12:13 AM (IST)
मुठभेड़ में 75 हजार का इनामी बदमाश घायल, गिरफ्तार
मुठभेड़ में 75 हजार का इनामी बदमाश घायल, गिरफ्तार

आजमगढ़ : महराजगंज थाना क्षेत्र के तुर्कचारा गांव के समीप मंगलवार की अलसुबह पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में 75 हजार रुपये का इनामी अंतरजनपदीय लुटेरा घायल हो गया, जबकि उसके दो साथी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए। बदमाशों की गोली से एक सब इंस्पेक्टर भी घायल हो गए। घायल बदमाश व सब इंस्पेक्टर की हालत गंभीर देख जिला अस्पताल से डाक्टरों ने रेफर कर दिया। गिरफ्तार किए गए उक्त बदमाश के पास से पुलिस ने पिस्टल, कारतूस, रुपये व चोरी की बाइक बरामद की है।

loksabha election banner

एसपी ग्रामीण एनपी ¨सह ने बताया कि मुखबिर से मिली सूचना के मुताबिक कुछ बदमाश बाइक पर सवार होकर किसी घटना को अंजाम देने के लिए तुर्कचारा मोड़ की ओर जा रहे थे। महराजगंज थानाध्यक्ष दिनेश पाठक व बिलरियागंज थानाध्यक्ष संजय कुमार फोर्स के साथ तुर्कचारा गांव पहुंचे। तभी बाइक पर सवार तीन बदमाशों को आते देख पुलिस ने उन्हें रुकने का इशारा किया। भागने के प्रयास में बदमाशों की बाइक अनियंत्रित होकर पलट गई। पुलिस ने जब उन्हें पकड़ने का प्रयास किया तो वे पुलिस टीम पर फायर करने लगे। बदमाशों द्वारा चलाई गई गोली महराजगंज थाना के सब इंस्पेक्टर बसंत लाल के हाथ में लगी। सब इंस्पेक्टर को गोली लगने पर पुलिस ने भी जवाबी फाय¨रग की जिसमें गोली लगने से एक बदमाश घायल होकर गिर पड़ा। जबकि उसके दो साथी चकमा देकर फरार हो गए। घायल बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। तलाशी लेने पर उसके पास से पुलिस ने एक पिस्टल, कारतूस, कारतूस का खोखा 8700 रुपये व चोरी की बाइक बरामद किया। पूछताछ में पता चला कि घायल बदमाश अंतरजनपदीय लुटेरा बलवंत उर्फ राहुल यादव पुत्र गुलाब यादव गोरखपुर जनपद के बेलाघाट थाना क्षेत्र के ग्राम बुलाकी चक जितवापुर का मूल निवासी है। वह वर्तमान में महराजगंज थाना क्षेत्र के हथियागढ़ गांव में छिपकर रहता था।

एसपी ग्रामीण का कहना है कि गिरफ्तार बदमाश के खिलाफ पुलिस की ओर से 75 हजार रुपये का पुरस्कार घोषित है। मुठभेड़ की खबर पाकर डीआइजी विजय भूषण व एसपी रवि शंकर छबि भी जिला अस्पताल पहुंच कर घायल दारोगा व बदमाश से मिलकर घटना के बारे में पूछताछ की। जिला अस्पताल से रेफर कर दिए जाने पर घायल दारोगा को शहर के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि घायल बदमाश का इलाज वाराणसी के हायर सेंटर में पुलिस कस्टडी में चल रहा है। एसपी ग्रामीण ने बताया कि फरार हुए बदमाशों में पवन राय पुत्र संकठा प्रसाद व उदयभान यादव पुत्र लालसा यादव ग्राम आंखापुर थाना कंधरापुर के निवासी हैं। दोनों फरार बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम लगा दी गई है। हत्या के इरादे से क्षेत्र में घूम रहा था बलवंत

एसपी ग्रामीण एनपी ¨सह ने बताया कि पुलिस मुठभेड़ में घायल अंतरजनपदीय लुटेरा बलवंत उर्फ राहुल यादव अपने साथी पवन राय व उदयभान यादव के साथ एक व्यक्ति की हत्या के इरादे से तुर्कचारा क्षेत्र में घूम रहा था। उन्होंने कहा कि 12 दिन पूर्व बलवंत ने अपने साथियों के साथ मिलकर शहर के जुनेदगंज स्थित राहुल इंडस्ट्रीज फ्लोर मिल के मालिक रामचंदर यादव के मुनीम लक्ष्मी शंकर यादव से महरागंज थाना क्षेत्र में उस समय एक लाख 43 हजार रुपये की लूट की घटना को अंजाम दिया था जब वह बकाया वसूली कर टेंपो से महराजगंज से वापस आजमगढ़ की ओर आ रहे थे। लूट के इसी रुपये से बलवंत ने हत्या के लिए असलहा खरीदा था और शेष रुपये को आपस में बांट लिया था। उन्होंने बताया कि घायल 75 हजार रुपये के इनामी बदमाश के खिलाफ जिले के महराजगंज, रौनापार, गोरखपुर के बेलाघाट, गोला, सिकरीगंज, खजनी, संतकबीर नगर जिले के धनघटा थाना में हत्या, लूट समेत 14 संगीन आपराधिक घटनाओं के मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस उसकी काफी दिनों से तलाश कर रही थी। वह तीन जिलों की पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.