Move to Jagran APP

ग्राम प्रधान के पांच रिक्त पदों पर 16 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

आजमगढ़ प्रधान के पांच बीडीसी सदस्य के एक और सदस्य ग्राम पंयायत के 116 सहित कुल 122 पदों पर तीन फरवरी को मतदान और पांच फरवरी को मतगणना होगी। दो दिवसीय नामांकन प्रक्रिया के अंतिम दिन शुक्रवार तक प्रधान पद पर 16 नामांकन पत्र दाखिल हुए। जबकि बीडीसी सदस्य पद पर एक नामांकन पत्र दाखिल हुआ। इसमें प्रधान के एक और बीडीसी सदस्य के एक पद पर एक-एक नामांकन होने से इनका निर्विरोध चुना जाना तय है। 27 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच होगी और 2

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Jan 2020 07:46 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jan 2020 06:06 AM (IST)
ग्राम प्रधान के पांच रिक्त पदों पर 16 प्रत्याशियों ने किया नामांकन
ग्राम प्रधान के पांच रिक्त पदों पर 16 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : प्रधान के पांच, बीडीसी सदस्य के एक और सदस्य ग्राम पंयायत के 116 सहित कुल 122 पदों पर तीन फरवरी को मतदान और पांच फरवरी को मतगणना होगी। दो दिवसीय नामांकन प्रक्रिया के अंतिम दिन शुक्रवार तक प्रधान पद पर 16 नामांकन पत्र दाखिल हुए। जबकि बीडीसी सदस्य पद पर एक नामांकन पत्र दाखिल हुआ। इसमें प्रधान के एक और बीडीसी सदस्य के एक पद पर एक-एक नामांकन होने से इनका निर्विरोध चुना जाना तय है।उधर, सदस्य ग्राम पंचायत के 116 रिक्त पदों के सापेक्ष मात्र चार ब्लाकों के 11 पर 11 प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया है। इनका भी निर्विरोध चुना जाना तय है। 27 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच होगी और 28 को नामांकन वापसी व चुनाव चिह्न आवंटित किया जाएगा।

prime article banner

सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी पंचायत एवं नगरीय निकाय राकेश कुमार सिंह बताया कि ब्लाक अहरौला की ग्राम पंचायत सीरपट्टी (अनारक्षित) पर पांच, ब्लाक पवई की ग्राम पंचायत करौजा (अनुसूचित जाति) पर चार और खैरुद्दीपुर (अनारक्षित) पर सिर्फ एक प्रत्याशी ने नामांकन किया। जबकि ब्लाक महराजगंज की ग्राम पंचायत भटौली (अनारक्षित) पर तीन और ब्लाक मार्टीनगंज की ग्राम पंचायत सोहौली (अनारक्षित) पद पर तीन लोगों ने नामांकन किया है। ब्लाक तरवां की ग्राम पंचायत भगवानपुर में बीडीसी सदस्य (अनुसूचित जाति) पद पर सिर्फ एक नामांकन हुआ है।

......

उप चुनाव को कार्यपालक मजिस्ट्रेट तैनात

आजमगढ़ : जिला निर्वाचन अधिकारी पंचायत नागेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि पंचायतों के उप निर्वाचन की संवेदनशीलता को ²ष्टिगत क्षेत्र पंचायत मुख्यालय, जहां नाम निर्देशन पत्रों को जमा करने से लेकर प्रतीक आवंटन की कार्रवाई की जानी है। वहां कार्यपालक मजिस्ट्रेट तैनात करते हुए शांति व्यवस्था सुनिश्चित कराए जाने का निर्देश दिया गया है। आदेशित किया गया है कि वे पंचायत उप निर्वाचन माह जनवरी-फरवरी 2020 में अपने से संबंधित विकास खंड मुख्यालय पर उपस्थित रहकर नामांकन से लेकर प्रतीक आवंटन तक की कार्रवाई को सकुशल एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराएंगे। सभी प्रक्रिया ब्लाक मुख्यालय पर होगी। परिणाम की घोषणा भी संबंधित ब्लाक मुख्यालय पर की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.