Move to Jagran APP

बिना आक्सीजन बहन ने भाई के सामने तड़प-तड़प कर तोड़ा दम

संवाद सूत्र रुरुगंज (औरैया) बिना ऑक्सीजन बहन ने भाई की आंखों के सामने ही तड़प-तड़पक

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 May 2021 11:05 PM (IST)Updated: Sat, 01 May 2021 11:05 PM (IST)
बिना आक्सीजन बहन ने भाई के सामने तड़प-तड़प कर तोड़ा दम
बिना आक्सीजन बहन ने भाई के सामने तड़प-तड़प कर तोड़ा दम

संवाद सूत्र, रुरुगंज (औरैया) : बिना ऑक्सीजन बहन ने भाई की आंखों के सामने ही तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया। बेबस भाई औरैया से कानपुर तक बहन को लेकर दौड़ता रहा पर हर जगह उसे निराशा ही मिली। उसकी चीखें सुनकर सभी की आंखें नम हो गई। जिले में पहले भी बिना ऑक्सीजन कई की जान जा चुकी है।

loksabha election banner

कुदरकोट निवासी एक युवक की बहन एक सप्ताह से बीमार थी। उसका ऑक्सीजन लेवल लगातार गिर रहा था। ऑक्सीजन सिलिंडर नहीं मिलने से बुधवार को ज्यादा हालात बिगड़ने पर उसने औरैया और कानपुर के अस्पतालों में दौड़ लगाई। कोविड हॉस्पिटल लेकर भी पहुंचा पर उसे ऑक्सीजन नहीं मिल सकी। थक हारकर घर लौटा तो शुक्रवार तड़के बहन ने उसके सामने तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया। बता दें कि ऑक्सीजन नहीं मिल पाने के कारण एक रिटायर्ड सैन्यकर्मी की भी मौत हो चुकी है। एसीएमओ डॉ शिशिर पुरी ने बताया कि कोई ऐसा मामला संज्ञान में नहीं आया है। प्रत्येक मरीज को अस्पताल में भर्ती किया जा रहा है। ऑक्सीजन पर्याप्त है। किसी स्वास्थ्य कर्मी ने अगर हॉस्पिटल में भर्ती करने से मना किया होगा तो जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

----------------------

पांच मरीजों ने तोड़ा दम, 281 हुए स्वस्थ

जागरण संवाददाता, औरैया: कोविड से हर दिन मरीजों की मौत हो रही है। शनिवार को 117 नए केस सामने आए। पांच मरीजों ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं ठीक हुए मरीजों की संख्या 281 रही। सीएमओ डॉ. अर्चना श्रीवास्तव ने बताया कि ठीक हुए मरीज पिछले 10 दिनों से होम आइसोलेशन में थे।

कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में हर दिन उछाल है। सीएमएस डॉ. अर्चना श्रीवास्तव ने बताया कि कोविड जांच में संक्रमित मरीजों की संख्या सौ के आंकड़े को पार कर रही है। शुक्रवार को जहां जांच में 116 नए मरीज मिले थे, वहीं पांच मरीजों की मौत हुई थी। शनिवार को भी पांच मरीजों ने कोविड से दम तोड़ दिया।

----------

शनिवार के आंकड़े

नए केस- 117आज स्वस्थ हुए- 281

आज हुई मृत्यु- 5

सक्रिय केस- 1930


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.