Move to Jagran APP

खुले में रखा ट्रांसफार्मर, लापरवाही से हो सकता हादसा

जागरण टीम औरैया बारिश के दौरान कस्बा मोहल्ला सड़कों व घरों में पानी भर रहा है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Aug 2021 11:52 PM (IST)Updated: Thu, 05 Aug 2021 11:52 PM (IST)
खुले में रखा ट्रांसफार्मर, लापरवाही से हो सकता हादसा
खुले में रखा ट्रांसफार्मर, लापरवाही से हो सकता हादसा

जागरण टीम, औरैया: बारिश के दौरान कस्बा, मोहल्ला, सड़कों व घरों में पानी भर रहा है। बावजूद इसके खुले में रखे ट्रांसफार्मर की सुध नहीं ली जा रही है। जबकि, बीते एक सप्ताह में करंट की चपेट में आने से चार लोगों की मौत हो चुकी है। बावजूद इसके खुले तार व ट्रांसफार्मर को सुरक्षित करने का कार्य नहीं किया जा रहा है।

loksabha election banner

बिधूना-इटावा हाइवे पर कुदरकोट चौराहे पर महीनों से ट्रांसफार्मर खुले में रखा है। बारिश में इसके आसपास पानी भरने से करंट खतरा बना रहता है। बिना किसी सुरक्षित घेरे में रखा ट्रांसफार्मर लोगों के लिए दुश्वारियों का कारण भी बन रहा है। यही हाल, दिबियापुर कस्बा के परमहंस नगर मार्ग किनारे का है। जहां ट्रांसफार्मर रखा है। जिसे सुरक्षित करने का कार्य बिजली विभाग द्वारा नहीं किया जा रहा है। जबकि करंट की चपेट में आने से कुछ ब्लाकों में घटनाएं हो चुकी हैं। एक दिन पूर्व अछल्दा ब्लाक में एक दुकानदार बिजली के पोल में उतरे करंट की चपेट में आ गया था। इसी प्रकार रुरुगंज, बिधूना व अजीतमल और अयाना क्षेत्र में करंट की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो चुकी है। कुछ मवेशी भी करंट से मर चुके हैं। बावजूद खुले में रखे ट्रांसफार्मर के इर्दगिर्द सुरक्षा घेरा नहीं किया जा रहा है। कुदरकोट कस्बा के अरविदर कश्यप, शैलेंद्र यादव, अभिषेक मिश्रा, केडी यादव, आदेश कुमार, अमित यादव ने जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा से इस बाबत शिकायत की है। एक जनपद, एक उत्पाद के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू

औरैया: एक जनपद, एक उत्पाद कार्यक्रम के अंतर्गत जनपद हेतु चिह्नित उत्पाद के समग्र विकास हेतु वित्त पोषण में सहायता प्रदान करने के आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। कार्यक्रम के अंतर्गत वित्त पोषण सहायता योजना उत्तर प्रदेश शासन द्वारा प्रारंभ की गई है। योजना के तहत उद्योग, सेवा, व्यवसाय क्षेत्र (केवल देसी घी से संबंधित) की इकाई हेतु बैंकों के माध्यम से ऋण उपलब्ध कराया जाएगा। योजना का लाभ लेने के लिए आनलाइन आवेदन किए जाएंगे। आवेदन की अंतिम तिथि 10 अगस्त है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.