Move to Jagran APP

करीब 17 लाख के 41 बकाएदारों के घरों की बिजली ठप

जागरण संवाददाता औरैया अधिशासी अभियंता के नेतृत्व में गुरुवार को कस्बा व ग्रामीण क्षेत्र में

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Jan 2021 11:28 PM (IST)Updated: Thu, 14 Jan 2021 11:28 PM (IST)
करीब 17 लाख के 41 बकाएदारों के घरों की बिजली ठप
करीब 17 लाख के 41 बकाएदारों के घरों की बिजली ठप

जागरण संवाददाता, औरैया : अधिशासी अभियंता के नेतृत्व में गुरुवार को कस्बा व ग्रामीण क्षेत्र में सघन चेकिग अभियान चलाया गया। इसके तहत बकायेदारों के कनेक्शन काटे गए। बिलों का संशोधन कर भुगतान जमा कराया गया।

loksabha election banner

अधिशासी अभियंता संतोष कुमार के नेतृत्व में डिवीजन के होमगंज, ग्राम भाऊपुर, कखावतू, जुहीखा एवं अटसू में विद्युत टीम ने घर-घर जाकर चेकिग अभियान में 17.47 लाख रुपये बकाया के 41 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे। बिलों का संशोधन कर 4.05 लाख रुपये राजस्व जमा कराया। अभियान में एसडीओ आकाश श्रीवास्तव, शेर सिंह, जेई विवेक खरे, सुभाष चंद्र, शिवदत्त, आमोद आनंद, कृष्ण कुमार राठौर,धीरेंद्र प्रताप गौतम आदि शामिल रहे। इस दौरान उपभोक्ताओं से कोविड-19 के तहत मिलने वाली छूट में पंजीयन कराने के लिए बकायेदारों को प्रेरित किया गया। वाणिज्यिक उपभोक्ताओं के लिए 31 जनवरी तक इस योजना के तहत लाभ उठाने का मौका है। इसके उपरांत राजस्व जमा न होने की स्थिति में कनेक्शन काट दिए जाएंगे। योजना का लाभ लेने को बकाएदारों में बढ़ी सक्रियता जागरण संवाददाता, औरैया : ऊर्जा विभाग की कोविड-19 एक मुश्त समाधान योजना का लाभ उठाने के लिए बकायेदारों के लिए केवल एक पखवारा का ही समय शेष है। अधीक्षण अभियंता ने ज्यादातर लोगों तक लाभ पहुंचाने के लिए अधिकारियों के साथ पहल भी शुरू कर दी। जिसके परिणाम स्वरूप आयोजित शिविरों में शहर के 19 बकायेदारों ने अपना पंजीयन कराया।

अधीक्षण अभियंता अशोक कुमार दोहरे के निर्देश पर गुरुवार को अधिशासी अभियंता संतोष कुमार ने शहर के मोहल्ला होमगंज व औरैया द्वितीय बिजली उपभोक्ता सेवा केंद्र कखावतू पर कैंप आयोजित किए गए। इनमें उन्होंने अधिकारियों के साथ स्वयं पहुंचकर बिल संबंधी व अन्य शिकायतें सुनीं। उन्होंने बड़े वाणिज्यिक बकायेदारों के प्रतिष्ठानों पर पहुचंकर उनकी समस्याएं सुनीं। उनसे अनुरोध किया कि शहर में स्थित सर्किल कार्यालय, अधिशासी अभियंता व एसडीओ कार्यालय आप सभी के लिए प्रतिदिन कैंप ही हैं। कभी भी आकर अपनी परेशानी को बताकर निस्तारण करा सकते हैं। 31 जनवरी तक पंजीयन कराना सुनिश्चित करें जिससे उन्हें अनूठी छूट की योजना का लाभ दिलाया जा सके। अन्यथा की स्थिति में बकायेदारी पर कनेक्शन काटना उनकी मजबूरी होगी। इसके उपरांत कंचौसी, प्लास्टिक सिटी, असेनी उपकेंद्रों का भी निरीक्षण किया। दिबियापुर डिवीजन में अधिशासी अभियंता नरेंद्र प्रकाश के नेतृत्व में लगाए गए कैंप के माध्यम से 32 रजिस्ट्रेशन कराए गए। इसके अलावा बिजली चोरी की प्रवृत्ति लोगों को बेवजह एफआईआर व लगाए गए चार्ज की परेशानी में डालती है। उनकी मंशा किसी के प्रति रिपोर्ट दर्ज कराने की कभी नहीं है। एक किलोवाट में निश्शुल्क कनेक्शन दिए जा रहे हैं। उन्हें कराकर बहुत कम खर्च में बिजली का उपयोग करें। समय समाप्त होने पर यही कनेक्शन उपभोक्ताओं को पैसा खर्च कर कराना पड़ेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.