Move to Jagran APP

विभाग ने नए बिजली के तार तो लगवाए,लेकिन कई मोहल्ले गए छूट

जासं औरैया विधान सभा चुनाव सामान्य निर्वाचन-2022 को व्यवस्थित ढंग से संपन्न कराने के लिए बिजली क

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 04:48 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 04:48 PM (IST)
विभाग ने नए बिजली के तार तो लगवाए,लेकिन कई मोहल्ले गए छूट
विभाग ने नए बिजली के तार तो लगवाए,लेकिन कई मोहल्ले गए छूट

जासं, औरैया: विधान सभा चुनाव सामान्य निर्वाचन-2022 को व्यवस्थित ढंग से संपन्न कराने के लिए बिजली की समस्या आड़ न आए इसके लिए विद्युत विभाग की ओर से युद्धस्तर पर जर्जर तारों को बदला गया। चिन्हित किए गए दो दर्जन से अधिक बिजली के पोल बदले गए। लेकिन, कसरत महज एक नंबर फीडर के तहत की गई। विभागीय कार्यालय और शहर के कई मोहल्ले इस मरम्मत कार्य में छूट गए। लाइन मरम्मत की इतिश्री कर आगे की कवायद छोड़ दी गई।

loksabha election banner

शहर में बिजली व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए उपकेंद्र कर्मचारियों को छह हजार मीटर तार स्टोर से मुहैया कराया गया था। जिसके जरिए सर्किल कार्यालय से डीएम आवास तक लाइन के तारों को बदला गया। वहीं दो दर्जन से अधिक बिजली के पोल भी बदले गए। जबकि नरायनपुर स्थित विभागीय कार्यालय इस मरम्मत कार्य से छूट गए। जिन्हें अभी तक जर्जर तारों से छुटकारा नहीं मिल सका है। नरायनपुर में डाकघर, खंड शिक्षा विभाग, आबकारी कार्यालय, जिला पूर्ति विभाग के कार्यालय है। चुनाव में विभागीय कार्यों को लेकर बिजली आपूर्ति की जरूरत को दरकिनार करना बड़ी लापरवाही हो सकती है। इसके अलावा शहर के आधा दर्जन से अधिक मोहल्लों में झूलते जर्जर बिजली के तार हादसों को दावत दे रहे। बावजूद विभाग की ओर से इस ओर ध्यान नहीं दिया जा सका है। शहर के ओमनगर, बनारसीदास, पढ़ीन दरवाजा के सैकड़ों उपभोक्ताओं को 100-100 मीटर केबल डालनी पड़ रही है। जबकि माहवार उपभोक्ता महीनों से बिल अदायगी कर रहे है। अभियंता विवेक खरे ने बताया कि स्टोर से जितनी मात्रा में मरम्मत का सामान मिला था, पूरा कार्य में लगा दिया गया है। डिमांड भेजी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.