Move to Jagran APP

राहगीरों को भ्रमित कर रहे हाईवे पर लगे साइन बोर्ड

- जागरण संवाददाता औरैया हाईवे पर लगे साइन बोर्ड और संकेतांक आम जनता व यात्रियों

By JagranEdited By: Published: Sun, 03 Jan 2021 10:52 PM (IST)Updated: Sun, 03 Jan 2021 10:52 PM (IST)
राहगीरों को भ्रमित कर रहे हाईवे पर लगे साइन बोर्ड
राहगीरों को भ्रमित कर रहे हाईवे पर लगे साइन बोर्ड

-

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, औरैया : हाईवे पर लगे साइन बोर्ड और संकेतांक आम जनता व यात्रियों को भ्रमित कर रहे हैं। रात के समय अगर कोई व्यक्ति भटक जाए तो वह अपने गंतव्य तक नहीं पहुंच सकता है। साइन बोर्ड में जो गांव के नाम की दूरी लिखी है, वह पूरी तरह से गलत है। जिस कारण वाहन चालकों को काफी भटकना पड़ता है। हाईवे पर गलत संकेतांक लोगों के लिए दुखदायी बने हुए हैं। सबसे ज्यादा परेशानी बाहर से आने वालों को हो रही है।

हाईवे पर यात्रियों की सुविधा के लिए साइन बोर्ड लगाए गए हैं, लेकिन यह सुविधा की जगह यात्रियों को भ्रमित करने का काम कर रहे हैं। बाहर से आने वाले लोग साइन बोर्ड में लिखी दूरी के माध्यम से जितनी दूरी लिखी होती है, उतनी दूर तक पहुंच जाते हैं। बाद में पता चलता है कि साइन बोर्ड में लिखी दूरी गलत है और उन्हें घंटों परेशानी का सामना करना पड़ा है। इसके अलावा कई साइन बोर्ड में गांव के नाम तक गलत अंकित हैं, जिन्हें काफी दिनों से ठीक नहीं कराया गया है। हाईवे रोड भीखेपुर में पुल के पास एक साइन बोर्ड लगा है, जिसमें जलूपुर गांव की दूरी 30 किलो मीटर अंकित है। जबकि यहां से गांव की दूरी एक किलोमीटर ही है। वहीं फफूंद कस्बा की दूरी दो किलोमीटर लिखी है, जबकि यहां से फफूंद की दूरी 12 किलो मीटर है। वहीं हाईवे रोड लालपुर में भी एक साइन बोर्ड लगा है, उसमें भी यहीं दूरी अंकित है। वहीं जुआ गांव के पास एक साइन बोर्ड लगा है, जिसमें गांव का नाम ज्वारी दर्ज है। जो गलत है। इसी मुरादगंज में एक बोर्ड लगा है, जिसमें चिरूहुली के स्थान पर बिचौली गांव लिखा हुआ है। इसके अलावा हाईवे रोड अजीतमल में जो साइन बोर्ड लगा है, उसमें अजीतमल की जगह अजितमल लिखा हुआ है। बाहरी लोग जब कस्बा में प्रवेश करते हैं तो वह साइन बोर्ड के माध्यम से ही जाते हैं। अगर रात के समय कोई सफर करता है तो वह भटकता नहीं रहता है। वर्जन -

जिन स्थानों पर गलत नाम व दूरी दर्ज हैं। उन्हें जल्द ही ठीक कराया जाएगा। जिससे यात्रियों को किसी प्रकार की परेशानी न हो।

- पियूष कटियार, सीपीएम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.