Move to Jagran APP

संक्रमण से बचाव के लिए बंदियों का हो टीकाकरण

जागरण संवाददाता औरैया उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण से जारी माह दिसंबर के एक्

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Dec 2021 06:18 PM (IST)Updated: Sat, 04 Dec 2021 06:18 PM (IST)
संक्रमण से बचाव के लिए बंदियों का हो टीकाकरण
संक्रमण से बचाव के लिए बंदियों का हो टीकाकरण

जागरण संवाददाता, औरैया: उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण से जारी माह दिसंबर के एक्शन प्लान के अनुपालन में शनिवार को वर्चुअल प्लेटफार्म के माध्यम से जिला कारागार इटावा, औरैया का निरीक्षण व विधिक साक्षरता शिविर आयोजित किया गया। इसमें बंदियों को फ्री लीगल एड व दोषसिद्ध बंदियों को समय से पूर्व छोड़े जाने के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई। कोरोना की समाप्ति के लिए स्वास्थ्य विभाग व स्थानीय प्रशासन ने भी कमर कस ली है।

loksabha election banner

जनपद न्यायाधीश अनिल कुमार वर्मा के आदेश पर आयोजित वर्चुअल निरीक्षण व शिविर में प्राधिकरण सचिव दिवाकर कुमार ने जेल के ऐसे बंदियों के बारे में पूछताछ की जिनको विधिक सहायता की आवश्यकता है। शहनवाज पुत्र रहीश, जितेंद्र बहादुर पुत्र वीरेंद्र ने निश्शुल्क अधिवक्ता की मांग की। डिप्टी जेलर अशोक कुमार को निर्देश दिए गए कि उक्त दोनों बंदी का प्रार्थनापत्र कार्यालय जिला विधिक सेवा प्राधिकरण को प्रेषित करें। जेल अधीक्षक ने बताया कि जेल में सभी बंदियों का कोविड-19 वैक्सीनेशन करा दिया गया है। मौजूदा समय में जनपद के कुल 847 बंदी जेल में हैं। इसमें पुरुष 794, 46 महिलाएं व सात अल्प वयस्क हैं। प्राधिकरण सचिव ने वर्तमान में फैले वायरल, डेंगू, मलेरिया व बुखार से बचाव के लिए जेल में नियमित तौर पर एंटी लार्वा स्प्रे कराने, साफ-सफाई रखने के निर्देश दिए। बंदियों को यह भी बताया कि किसी भी प्रकार की समस्या हो तो जेल में लीगल एड क्लीनिक के माध्यम से विधिक मदद ले सकते हैं। जेल के अंदर कोविड-19 के तहत जारी निर्देशों का कड़ाई से पालन व सौ प्रतिशत टीकाकरण कराया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.