Move to Jagran APP

जुमे की नमाज को लेकर पुलिस व प्रशासन रहा सतर्क

अग्निपथ योजना का विरोध व उदयपुर में

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2022 06:26 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2022 06:26 PM (IST)
जुमे की नमाज को लेकर पुलिस व प्रशासन रहा सतर्क
जुमे की नमाज को लेकर पुलिस व प्रशासन रहा सतर्क

जुमे की नमाज को लेकर पुलिस व प्रशासन रहा सतर्क

loksabha election banner

जागरण टीम, औरैया: अग्निपथ योजना का विरोध व उदयपुर में हुई घटना के मद्देनजर पुलिस और प्रशासन शुक्रवार को जुमे की नमाज के समय सजग रहा। मस्जिदों और ईदगाह के इर्दगिर्द पुलिस-प्रशासन का पहरा रहा। बेहद शांति व सौहार्दपूर्ण वातावरण में अकीदतमंदों ने नमाज अदा की। समाज में अमन चैन के लिए सभी ने अल्लाह से इबादत की। बाजार व प्रतिष्ठान खुले रहे। जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने व्यवस्था पर नजर रखी।

देवकली चौराहा, लेडीज मार्केट समेत खानपुर, संजय गेट, दिबियापुर बाईपास सहित अन्य स्थानों पर भारी फोर्स दिखा। यह चौकसी मुरादगंज, अछल्दा, कंचौसी, बिधूना, ऐरवाकटरा व अन्य ब्लाकों में देखने को मिली। कानपुर व प्रदेश के कुछ अन्य जिलों में हुई घटनाओं को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कोई ढील नहीं बरती गई। बाजार और अन्य सार्वजनिक स्थलों पर पांच लोगों को एकत्रित न होने की हिदायत दी जाती रही। औरैया के मोहल्ला तिलक नगर स्थित मस्जिद, संजय गेट से मुख्य बाजार को जाने वाले मार्ग पर वारसी व जामा मस्जिद आदि में मुस्लिम वर्ग के लोगों ने जुमे की नमाज अदा की। अमन चैन की दुआ मांगने के लिए अल्लाह की इबादत में सभी के हाथ उठे। फफूंद स्थित आस्ताना आलिया मस्जिद, उमरी गांव में नूरानी मस्जिद, दिबियापुर में जामा मस्जिद, फफूंद में बड़ी मस्जिद आस्ताना आलिया के अलावा अन्य मस्जिद व ईदगाह के बाहर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे। जिलाधिकारी प्रकाश चन्द्र श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक चारू निगम द्वारा संयुक्त रूप से कमान संभाली गई। ऐरवाकटरा व बिधूना क्षेत्र में एसडीएम लवगीत कौर व क्षेत्राधिकारी महेन्द्र प्रताप सिंह ने मातहतों के साथ पैदल गश्त की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.