Move to Jagran APP

लोगों ने घर में रहकर परिवार के साथ बिताया समय

जागरण संवाददाता औरैया अनलॉक की प्रक्रिया के बाद धीरे-धीरे सब कुछ खुलने लगा था। बाजारा

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 Jul 2020 11:17 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jul 2020 06:08 AM (IST)
लोगों ने घर में रहकर परिवार के साथ बिताया समय
लोगों ने घर में रहकर परिवार के साथ बिताया समय

जागरण संवाददाता, औरैया : अनलॉक की प्रक्रिया के बाद धीरे-धीरे सब कुछ खुलने लगा था। बाजारों का समय बढ़ा दिया जा चुका है, जिससे लोगों की जिदगी पटरी पर लौटने लगी थी कि एक बार फिर से कोरोना संक्रमण व संचारी रोग अभियान के लिए 55 घंटे का लॉकडाउन लग गया है। जिससे कोरोना संक्रमण को लेकर एकाएक हुए लॉकडाउन की पुरानी यादें फिर से ताजा हो गई हैं। सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। सड़कों पर केवल कोरोना योद्धा ही नजर आए। चौराहों पर पुलिस प्रशासन और मोहल्लों में दस्तक दे रही टीम और सफाई कर्मी अपने कार्य को करते हुए देखे गए। 55 घंटे के लिए लगाए इस लॉकडाउन में भी लोगों ने पुलिस प्रशासन का पूरा सहयोग किया। लोगों ने लॉकडाउन में घर में रहकर ही अपने परिवार के साथ समय बिताया।

prime article banner

शुक्रवार रात 10 बजे से लगे लॉकडाउन के बाद एक बार फिर से उसकी यादें ताजा हो गई। शनिवार को जिन सड़को और बाजारों में सैकड़ो की भीड़ निकलती थी वहां एक भी व्यक्ति नजर नहीं आ रहा था। लोग अपने घरों से नहीं निकले। घर में रहकर अपने परिवार के साथ समय बिताया। शहर के सबसे व्यस्ततम चौराहे सुभाष चौराहे का अतिरिक्त एसपी ने व्यवस्थाओं का जायजा लिया और पुलिस कर्मियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए। वहीं जो लोग बिना मास्क और बिना काम के घर से बाहर निकल रहे हैं। उन पर कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। पड़ताल में देखा गया कि जालौन, जेसीज, खानपुर चौराहा में पुलिस बल तैनात रहा। शहर के होमगंज, सदर बाजार, लेडीज मार्केट सहित सभी जगह सन्नाटा पसरा रहा। क्या बोले लोग

कोरोना संक्रमण बढ़ रहा जिसको लेकर सरकार ने लॉकडाउन लगा दिया है जो जनता के हित में है। सभी को शासन प्रशासन का सहयोग करना चाहिए। अगर संक्रमण को लेकर इसकी अवधि बढ़ाई जाती है तो उसे भी स्वीकार करेंगे। बचाव से ही कोरोना वायरस के संक्रमण से जंग जीती जा सकती है।

-रामकुमार विश्नोई लॉकडाउन का सभी लोगों को पालन करना चाहिए। जिससे कोरोना संक्रमण को मात दी जा सके। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर सभी को सावधानी बरतनी चाहिए। लॉकडाउन में घर परिवार के साथ रहकर समय बिता रही हूं। परिवार के साथ काम में कब समय बीत जाता है पता ही नहीं चलता है।

सावित्री देवी

------------------

लॉकडाउन के पालन के लिए पूरे जिले में पुलिस मुस्तैद रही। लोगों को लॉकडाउन के पालन के लिए एनाउंस कर जागरूक किया जा रहा है। जो लोग नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं उनका चालान किया गया है।

-कमलेश दीक्षित, अतिरिक्त एसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.