Move to Jagran APP

पाइप लीकेज होने लोग प्रभावित, सरकारी हैंडपंप से भरा पानी

संवाद सूत्र अछल्दा अछल्दा नगर पंचायत से जुड़े आधा दर्जन क्षेत्रों की जलापूर्ति बुधवार भी बाधित रह

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Sep 2021 11:06 PM (IST)Updated: Wed, 01 Sep 2021 11:06 PM (IST)
पाइप लीकेज होने लोग प्रभावित, सरकारी हैंडपंप से भरा पानी
पाइप लीकेज होने लोग प्रभावित, सरकारी हैंडपंप से भरा पानी

संवाद सूत्र, अछल्दा: अछल्दा नगर पंचायत से जुड़े आधा दर्जन क्षेत्रों की जलापूर्ति बुधवार भी बाधित रही। इसके पीछे का कारण अंडरग्राउंड पाइप लाइन का लीकेज होना है। जिसे दुरुस्त कराने की कवायद मंगलवार को जल संस्थान द्वारा शुरू कराई गई थी, लेकिन समस्या दूर नहीं हो सकी। ऐसे में लोगों की दुश्वारियां बढ़ी है। जल संस्थान के अधिकारियों का कहना है कि गुरुवार को भी दिक्कत रहेगी। समस्या को कुछ हद तक दूर करने के लिए पानी के टैंकर से पेयजल की व्यवस्था की गई। इंडिया मार्का के हैंडपंप की सुविधा होने से दिक्कतें कम रही। नगर पंचायत अछल्दा के जल संस्थान की अंडरग्राउंड पाइप लाइन पंप हाउस से कनेक्ट है। अंडरग्राउंड पाइप के अलावा पानी ऊपर चढ़ाने वाली लाइन लीकेज होने के कारण मंगलवार को कस्बा के करीब आधा दर्जन मोहल्ले में सप्लाई का पानी नहीं आ सका। पाइप लाइन मरम्मत का कार्य पूरे दिन चलता रहा। लेकिन समस्या दूर नहीं हो सकी। जल संस्थान के पंप हाउस से पानी टंकी में होने वाली सप्लाई गुरुवार भी नहीं हो सकेगी। अधिशाषी अधिकारी कृष्ण प्रताप सरल ने बताया कि पाइप लाइन लीकेज होने से एक दिन और समस्या रहेगी। लीकेज पाइप को बदला जाना है।

loksabha election banner

--------------

225 कनेक्शन धारक हुए परेशान:

लीकेज पाइप लाइन से प्रभावित रहे मोहल्लों में नहर बाजार, स्टेशन रोड बाजार, सराय बाजार, हरीगंज, नेविलगंज, पुराना अछल्दा रहे। पेयजल सप्लाई ठप होने से 225 कनेक्शन धारकों की दुश्वारी बढ़ी है। वहीं पाइप लाइन लीकेज होने की वजह से नगर पंचायत परिसर में जलभराव हो गया है। अंडरग्राउंड पाइप को ठीक करने के लिए गड्ढे खोदे गए हैं। नगर पंचायत अध्यक्ष राजेश पोरवाल ने बताया मरम्मत कार्य जारी है। जल्द समस्या दूर होगी।

----------

पानी के लिए जूझे कनेक्शन धारक

पानी की टंकी से सप्लाई न मिलने के कारण कनेक्शन धारक परेशान हुए। उन्हें आसपास लगे इंडिया मार्का के हैंडपंप से पानी भरना पड़ा। लोगों का कहना था कि समय रहते दिक्कत को दूर करने का कार्य नहीं किया गया। ऐसे में उनकी दुश्वारियां बढ़ी है। सबसे ज्यादा दिक्कत उन लोगों को हो रही है, जिनके घर के बाहर इंडिया मार्का का हैंडपंप नहीं लगा है। उन्हें आसपास के मोहल्लों से पानी लाना पड़ रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.