Move to Jagran APP

11 क्रय केंद्रों पर होगी धान खरीद, जिलाधिकारी ने किया सजग

जागरण संवाददाता औरैया जिले में एक नवंबर से शुरू होने वाली धान खरीद को लेकर शुक्रवार

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Sep 2021 11:38 PM (IST)Updated: Fri, 24 Sep 2021 11:38 PM (IST)
11 क्रय केंद्रों पर होगी धान खरीद, जिलाधिकारी ने किया सजग
11 क्रय केंद्रों पर होगी धान खरीद, जिलाधिकारी ने किया सजग

जागरण संवाददाता, औरैया: जिले में एक नवंबर से शुरू होने वाली धान खरीद को लेकर शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। बैठक में उपकरणों के अलावा पंजीकरण व सत्यापन कार्य की समीक्षा की गई। शुरुआती दौर में 11 क्रय केंद्रों पर धान खरीद की जाएगी। केंद्र प्रभारियों को अभी से ही पूरी तैयारियां किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने दो टूक कहा कि कार्य के प्रति लापरवाही बरतने वालों को किसी भी सूरत में छोड़ा नहीं जाएगा।

loksabha election banner

वर्ष 2021-22 में 42 क्रय केंद्र खोले जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। जिला खाद्य विपणन अधिकारी को खाद्य विभाग के अतिरिक्त क्रय केंद्र खोले जाने के लिए स्टाफ की व्यवस्था किए जाने के निर्देश जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा की ओर से दिए गए हैं। इसी तरह यूपीएसएस व पीसीयू के क्रय केंद्रों का प्रस्ताव प्राप्त करने का निर्देश एआर को-आपरेटिव को दिया गया है। जिलाधिकारी ने कहा कि किसी भी दशा में 42 क्रय केंद्रों से कम क्रय केंद्र नहीं होने चाहिए। क्रय केंद्रों के चयन के अतिरिक्त क्रय केंद्रों पर आवश्यक उपकरणों की उपलब्धता की समीक्षा की गई। क्रय एजेंसियों को निर्देशित किया गया कि मंडी के पास पावर डस्टर आदि उपकरण उपलब्ध नहीं होने की दशा में ई-टेंडरिग के द्वारा आउटसोर्सिंग के माध्यम से क्रय केंद्रों पर उतराई व छनाई की व्यवस्था की जाए। बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रेखा एस चौहान, उप जिलाधिकारी अजीतमल विजेता, जिला खाद्य विपणन अधिकारी सुधांशु शेखर चौबे, एआर को-आपरेटिव केके मिश्रा आदि मौजूद रहे।

---------

551 किसानों ने कराया पंजीकरण:

कृषक पंजीकरण की समीक्षा के क्रम में सभी एसडीएम को गुणवत्तापूर्ण समयबद्ध पंजीकरण सत्यापन करने के निर्देश दिए गए। अभी तक जिले में कुल 551 किसानों के पंजीकरण किए गए हैं। पंजीकरण कार्य में तेजी लाए जाने के निर्देश दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.