Move to Jagran APP

एटीएम बदलकर निकाल लिये नौ हजार रुपये

संवाद सहयोगी, अजीतमल: अजीतमल कस्बे का एक युवक एटीएम से रुपये निकालने गया। रुपये न निकलने पर

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Sep 2018 07:44 PM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 07:44 PM (IST)
एटीएम बदलकर निकाल लिये नौ हजार रुपये
एटीएम बदलकर निकाल लिये नौ हजार रुपये

संवाद सहयोगी, अजीतमल: अजीतमल कस्बे का एक युवक एटीएम से रुपये निकालने गया। रुपये न निकलने पर पहले से खड़े तीन लोगों ने उसका एटीएम ले लिया और रुपये निकालने के प्रयत्न का दिखावा करने लगे। फिर बिना रुपये निकाले एटीएम बदलकर उसे थमा दिया। करीब एक घण्टे बाद युवक के मोबाइल पर रुपये निकलने का मैसेज आया। तब उसे बदले हुये एटीएम व अपने ठगे जाने की जानकारी हुई। पीड़ित ने कोतवाली में लिखित तहरीर दी है।

loksabha election banner

कस्बे के मोहल्ला फिरोज नगर निवासी अजीत कुमार पुत्र मुनेश कुमार का जनता महाविद्यालय स्थित सेण्ट्रल बैंक की शाखा में खाता है। उसी बैंक का एटीएम है। शुक्रवार को वह एटीएम से पैसे निकालने एटीएम में गया। लेकिन वह बन्द था। तो वह अजीतमल स्थित पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम से रुपये निकालने चला गया। एटीएम में पहले से ही दो-तीन लोग खड़े थे। जिन्होंने उससे पहले पैसे निकाल लेने को कहा। जब अजीत ने एटीएम मशीन में कार्ड लगाया तो इन्सर्ट लिखकर आता रहा और पैसे नहीं निकले। वहां खड़े युवकों ने रुपये निकलवाने की बात कहते हुये उससे एटीएम ले लिया। लेकिन कुछ ही देर में एटीएम में रुपये न निकलने की बात कहते हुये लौटा दिया। वापस किये एटीएम को बिना देखे अजीत घर चला आया। उसके मोबाइल में 9 हजार रूपये निकलने का मैसेज आया। तब उसने एटीएम देखा और बदला हुआ एटीएम देखकर होश उड़ गये। उसके खाते में सिर्फ 51 रुपये 65 पैसे शेष बचे। पीड़ित ने कोतवाली अजीतमल में लिखित तहरीर दी है। कोतवाली निरीक्षक बलिराज शाही ने बताया कि तहरीर के आधार पर छानबीन की जा रही है। सीसीटीवी खराब, कैसे मिलेंगे अपराधी

एटीएम में सुविधाओं का अभाव है। कस्बे में लगे कई एटीएम में न तो सीसीटीवी काम कर रहे हैं। न ही अग्निशमन यंत्र ही लगे हुये हैं। सूत्रों की मानें तो एटीएम में गार्ड नहीं हैं। अराजक तत्व एटीएम में घुसकर सीसीटीवी के तार काट देते हैं और पहले से ही एटीएम में मौजूद रहकर नौसिखियों के पासवर्ड देख लेते हैं। फिर नजर चुराकर एटीएम बदल देते हैं। फिर उपभोक्ता के एटीएम से रुपये निकाल लिये जाते हैं। सीसीटीवी काम न करने की स्थिति में अपराध करने वाले अराजक तत्वों को पकड़ने में पुलिस भी खाली हाथ रह जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.