Move to Jagran APP

वाहन स्टैंड व बस्ते हटाने की मुहिम से गरमाया माहौल

जागरण संवाददाता औरैया जिला जजी परिसर के बाहर वाहन स्टैंड को हटाने के निर्देशों से

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Dec 2019 11:40 PM (IST)Updated: Tue, 03 Dec 2019 06:07 AM (IST)
वाहन स्टैंड व बस्ते हटाने की मुहिम से गरमाया माहौल
वाहन स्टैंड व बस्ते हटाने की मुहिम से गरमाया माहौल

जागरण संवाददाता, औरैया : जिला जजी परिसर के बाहर वाहन स्टैंड को हटाने के निर्देशों से अधिवक्ताओं ने फिर से हड़ताल की राह पकड़ ली है। सोमवार को कार्य बहिष्कार कर विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने अपनी पीड़ा से अवगत कराने के लिए जनपद न्यायाधीश को संबोधित पत्र एडीजे प्रथम को सौंपा।

loksabha election banner

डिस्ट्रिक बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेंद्र नाथ शुक्ल व महामंत्री संजीव कुमार चतुर्वेदी ने संयुक्त रूप से बताया कि जिला जजी के बाहर सड़क पर अधिवक्ताओं, ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों, बाहर से आने वाले सरकारी गवाहों व वादकारियों के चार पहिया वाहन व मोटर साइकिलें खड़ी होती हैं। अधिवक्ताओं को बाहर लगे बस्ते हटाने के लिए भी डराया धमकाया जा रहा है। इनकी सुरक्षा व सुविधापूर्ण तरीके से खड़े होने के लिए एक व्यक्ति को नियुक्त किया था। जिसे तीन दिन पूर्व जिले के प्रशासनिक अधिकारियों ने भगा दिया। जिससे सुचारु रुप से चल रही व्यवस्था तितर-बितर हो गई। वाहनों के अव्यवस्थित होने से सड़क के दोनों तरफ जाम की स्थिति उत्पन्न हो रही है। कहा कि सड़क बनने के समय जिला जज की अध्यक्षता में बार बेंच के बीच यह तय हुआ था कि डबल रोड बन जाने दो। सड़क बनने के बाद एक तरफ का रोड छोड़कर बस्ते लगा लेना। सड़क बनने के बाद से ही एक तरफ आवागमन पूर्णतया चालू है। भविष्य में किसी प्रकार का अवरोध उत्पन्न न हो इसके लिए ही एक व्यक्ति को देखरेख के लिए लगाया गया था। लेकिन प्रशासन को शायद शांति व्यवस्था अच्छी नहीं लग रही थी। इसीलिए इस तरह की मुहिम शुरू की गई। इसके विरोध में अधिवक्ताओं ने एक जुट होकर न्यायालय का कार्य बहिष्कार कर प्रशासन के विरुद्ध रोष प्रकट किया। अध्यक्ष ने कहा कि इस संबंध में जिला प्रशासन व बार कौंसिल आफ यूपी को ज्ञापन दिया जाएगा। यदि वाहन व बस्ते हटे तो अनिश्चितकालीन आंदोलन व धरना प्रदर्शन किया जाएगा। इस मौके पर अभिषेक शुक्ल, गिरजाकांत त्रिपाठी, शैलेश चौबे, हेमेंद्र पांडेय, नरेंद्र, प्रदीप तिवारी, संदीप बाजपेयी, रामेंद्र सिंह चौहान, पूर्व अध्यक्ष अशोक अवस्थी, पूर्व महामंत्री मान सिंह पाल, कुलदीप दुबे, शिवेंद्र सिंह सेंगर, अमर पाल सिंह भदौरिया, पूर्व अध्यक्ष इंद्रपाल सिंह भदौरिया आदि सैकड़ों अधिवक्ता मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.