Move to Jagran APP

बर्तन की दुकान में गैस रिफिलिग, आग लगने से फटे नौ सिलिडर

संसू सहार चौकी क्षेत्र के कस्बा पुर्वा दानशाह में बुधवार की देर शाम बर्तन की एक दुकान में

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 11:19 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 11:19 PM (IST)
बर्तन की दुकान में गैस रिफिलिग, आग लगने से फटे नौ सिलिडर
बर्तन की दुकान में गैस रिफिलिग, आग लगने से फटे नौ सिलिडर

संसू, सहार: चौकी क्षेत्र के कस्बा पुर्वा दानशाह में बुधवार की देर शाम बर्तन की एक दुकान में चोरी से गैस रिफिलिग के काम के दौरान आग लग गई। जान बचाने के लिए सब कुछ छोड़ दुकानदार बाहर निकल गया। इसके बाद रखे नौ सिलिडर बारी-बारी से फट गए। इससे आग ने विकराल रूप लेकर मकान व आसपास की तीन दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। जानकारी होने पर पहुंची पुलिस और

loksabha election banner

प्रशासनिक अधिकारियों ने भीड़ को हटाते हुए अग्निशमन विभाग को सूचना दी। इसके बाद पहुंची पांच दमकल की गाड़ियों से स्थिति पर काबू पाया जा सका। करीब दो घंटे तक मशक्कत करनी पड़ी। वहीं पूरे मामले की जांच शुरू की गई है।

पुर्वा दानशाह निवासी मनोज कुमार गुप्ता पुत्र राजकुमार गुप्ता की कस्बा के बेला रोड पर बर्तन की दुकान है। बुधवार को वह दुकान में चोरी-छिपे छोटे घरेलू गैस सिलिडर की रिफिलिग का काम कर रहा था। इसी बीच एक सिलिडर से गैस लीक हो गई और आग पकड़ ली। मनोज ने सिलेंडर की आग पर काबू पाने का प्रयास किया लेकिन असफल हो जाने के बाद वह दुकान छोड़ सड़क पर जा खड़ा हुआ। दुकान में नौ सिलेंडर रखे थे। इसके अलावा मकान के अंदर 30 सिलेंडर। आग की लपटें उठती देख दुकान के बाहर लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। जानकारी पर पहुंची पुलिस ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। दूसरी ओर से जानकारी पर उप जिलाधिकारी लवगीत कौर भी मौके पर पहुंचीं। इस बीच सिलिडर एक के बाद एक कर फटने लगे। अग्निकांड को देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गई। इसमें बेला-दिबियापुर मार्ग पर वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई। आग आस-पड़ोस की दो अन्य दुकानों के साथ-साथ पूरे मकान में फैल गई। सिलिडर फटने आवाज से सब के दिल दहल गए। प्रशासन के भी हाथ-पांव फूल गए। इसमें पास की दुकान के पास बंधी तीन बकरियों की जिदा जलने से मौत हो गई। फायर कर्मियों ने दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। एसडीएम लवगीत कौर का कहना है कि दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल, दुकान सीज कर दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.