Move to Jagran APP

उप परिवहन आयुक्त को निरीक्षण के दौरान सब कुछ मिला चकाचक

जागरण संवाददाता औरैया मंगलवार को उप परिवहन आयुक्त कानपुर परिक्षेत्र ने एआरटीओ काया

By JagranEdited By: Published: Wed, 11 Aug 2021 12:12 AM (IST)Updated: Wed, 11 Aug 2021 12:12 AM (IST)
उप परिवहन आयुक्त को निरीक्षण के दौरान सब कुछ मिला चकाचक
उप परिवहन आयुक्त को निरीक्षण के दौरान सब कुछ मिला चकाचक

जागरण संवाददाता, औरैया : मंगलवार को उप परिवहन आयुक्त कानपुर परिक्षेत्र ने एआरटीओ कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। यहां पर उन्होंने अभिलेख व साफ-सफाई को चेक किया। उनके आदेश पर यात्री कर अधिकारी ने लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए अभियान चलाया। अजीतमल स्थित अनंतराम टोल प्लाजा पर बिना हेलमेट के बाइक चला रहे चालकों को सड़क सुरक्षा संबंधी नियमों के बारे में जागरूक किया गया। साथ ही गुलाब का फूल देकर वाहनों चालकों से हेलमेट लगाकर घर से निकलने की अपील की।

loksabha election banner

उप परिवहन आयुक्त कानपुर परिक्षेत्र विजय कुमार ने एआरटीओ कार्यालय का निरीक्षण करते हुए उपस्थित रजिस्टर व कार्यालय के सभी पटलों का निरीक्षण किया। जिसमें सभी पटलों पर संबंधित पटल सहायक उपस्थित मिले। उन्होंने सभी पटल सहायकों को शासन के मंशानुरूप कार्य करने व कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश दिए। इसके बाद उप परिवहन आयुक्त के निर्देश पर यात्री कर अधिकारी रेहाना बानो ने अपनी टीम के साथ अनंतराम टोल प्लाजा पर बिना हेलमेट लगाकर सफर कर रहे बाइक सवारों को जागरूक किया। साथ ही उन्हें फूल देकर हेलमेट लगाने की अपील की। उन्होंने कहा कि जल्दबाजी के चक्कर में आए दिन हादसे होते हैं, इसलिए सभी लोग यातायात नियमों का पालन की और खुद की सुरक्षा करें। नियंत्रित व धीमी गति से करें बस का संचालन

जागरण संवाददाता, औरैया :

डिपो में चालक-परिचालकों व कर्मचारियों के साथ गेट मीटिग में यात्रियों के साथ सही व्यवहार व सुरक्षित यात्रा दिलाने के कड़े निर्देश जारी किए गए। निर्धारित बस स्टॉपेज पर ही यात्रियों को उतारें। प्रत्येक कर्मचारी अपने दायित्वों का निर्वहन करें। किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

बारिश के समय में यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए चालक परिचालकों के कार्यों की समीक्षा रोजाना की जा रही है। उन्हें सख्त हिदायत दी गई है कि रूट पर बस का संचालन नियंत्रित गति से चलाएं। सवारियों को पिक प्वाइंट व निर्धारित बस स्टापेज पर ही उतारें। बारिश के समय में यात्री की सुविधाओं का विशेष ख्याल रखा जाए। महिला यात्री के सुरक्षा व सम्मान पर विशेष ध्यान दिया जाए। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक आरएस चौधरी ने मंगलवार को चालक-परिचालकों के साथ गेट मीटिग में सख्त हिदायत दी कि किसी भी यात्री का परिवाद यदि उन तक पहुंचता है तो संबंधित कर्मचारी की अनुशासनहीनता मानकर उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बस को रूटों पर नियंत्रित व संयम गति से संचालन करें । दुर्घटना से देर भली के नियम का अनुपालन कर ही बस का संचालन करें। निगम के दुर्घटना शून्य संचालन पर विशेष जोर दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.