Move to Jagran APP

जाली के नीचे से निकल जाते हैं गोवंश, फसलों को कर रहे चौपट

जागरण संवाददाता औरैया सदर विकास खंड अंतर्गत ग्राम पंचायत जैतापुर के मिर्जापुर बैरमशाह गो

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Jan 2021 10:59 PM (IST)Updated: Fri, 08 Jan 2021 10:59 PM (IST)
जाली के नीचे से निकल जाते हैं गोवंश, फसलों को कर रहे चौपट
जाली के नीचे से निकल जाते हैं गोवंश, फसलों को कर रहे चौपट

जागरण संवाददाता, औरैया: सदर विकास खंड अंतर्गत ग्राम पंचायत जैतापुर के मिर्जापुर बैरमशाह गोशाला की व्यवस्थाओं का जायजा लेने अपर जिलाधिकारी रेखा एस चौहान पहुंची। जहां पर उन्होने देखा कि वृहद गोशाला जैतापुर में गोवंश जाली के नीचे निकल जाते हैं। इसको लेकर उन्होंने जिम्मेदार अधिकारियों को व्यवस्थाएं दुरुस्त कराने के निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

शुक्रवार को वृहद गोवंश आश्रय स्थल मिर्जापुर बैरमशाह में व्यवस्थाओं का जायजा लेने अपर जिलाधिकारी रेखा एस चौहान पहुंचीं। जिसको लेकर मौके पर किसान मनोज दुबे जैतापुर,मुलायम सिंह मिर्जापुर, दलवीर सिंह जैतापुर, आदि ने गोवंश से परेशानी को समस्याओं से अवगत कराया। कहा कि गोशाला की बाउंड्री में लगी जाली के नीचे से गोवंश निकल जाते हैं और फसलों को चौपट कर रहे हैं। वहीं ग्रामीणों ने गोशाला में गोवंश की मौत पर भी चिता जाहिर की। क्योंकि दिसंबर माह में गोशाला में बीस से ज्यादा गोवंश की मौत हो चुकी है। कहा कि सांड़ो को लेकर अलग व्यवस्था की जाए क्योंकि गोशाला में सबसे ज्यादा आतंक सांड़ ही मचाते हैं। जिससे गोवंश घायल हो जाते हैं। उन्होंने समस्याओं के निराकरण का भरोसा दिलाया है। इस दौरान एई आरइएस आलोक श्रीवास्तव भी मौजूद रहे।

इनसेट:

जैतापुर को अर्पित और खरका देखेंगे पीयूष

गोशालाओं में व्यवस्थाएं दुरुस्त न होने पर ग्राम पंचायत जैतापुर और खरका के सचिव को निलंबित कर दिया गया था जिसके बाद अब दोनों ग्राम में नई तैनाती कर दी गई है। बीडीओ बब्बन मौर्य ने बताया कि ग्राम पंचायत जैतापुर में अर्पित यादव व खरका में पीयूष शुक्ला को अतिरिक्त चार्ज दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.