This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए शहर व गांव हो रहे सैनिटाइज

जागरण संवाददाता औरैया कोरोना संक्रमण की चेन तहस-नहस करने के लिए शासन-प्रशासन ने पूर

JagranMon, 28 Jun 2021 11:02 PM (IST)
कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए शहर व गांव हो रहे सैनिटाइज

जागरण संवाददाता, औरैया: कोरोना संक्रमण की चेन तहस-नहस करने के लिए शासन-प्रशासन ने पूरी ताक झोंक रखी है। सोमवार को औरैया विकासखंड के कई गांवों में वृहद स्तर पर सैनिटाइजेशन अभियान चलाया गया। यही कवायद शहर व कस्बों में की गई। इसके अलावा शहर में मुख्य चौराहों, गलियों व बाजारों को सैनिटाइज करने का कार्य कराया गया। नगर पालिका परिषद सहित सभी पंचायतें व अग्निशमन विभाग की टीमें युद्ध स्तर पर यह कवायद करने में जुटी हैं।

कोविड-19 के संक्रमण से बचने के लिए जरूरी जानकारियां लोगों को दी जा रही है। गांव-गांव 'मेरा टीका, मेरा अधिकार' मुहिम के तहत चौपाल लगा जीवन रक्षक डोज के बारे में बताया जा रहा। इतना ही नहीं, प्रशासनिक अधिकारी से लेकर विकासखंड की टीमों की मदद से कोविड वैक्सीनेशन के लक्ष्य को पूरा करने की कवायद है। गुरुवार को भी कई ग्राम पंचायतों में यह चौपाल लगाई गई। इसके अलावा गांवों के बाजार से लेकर जुड़े कस्बों में सैनिटाइजेशन का कार्य पंचायतों की मदद से कराया गया। अमावता गांव के अलावा औरैया विकासखंड के ज्यादा गांवों में यह कार्य किया गया। नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी बलवीर सिंह ने बताया कि कोविड वैक्सीनेशन के प्रति भी लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इसके अलावा सैनिटाइजेशन व साफ-सफाई का कार्य किया जा रहा है।

------------------

कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर 14 सपाइयों को भेजा गया जेल:

संवाद सहयोगी, बिधूना: कस्बे के नवीन बस्ती पश्चिमी निवासी शिव नारायण यादव को समाजवादी पार्टी युवजन सभा का प्रदेश सचिव बनाए जाने के बाद उत्साहित कार्यकर्ता कोरोना प्रोटोकॉल भूल गए। महापुरुषों की प्रतिमा पर माल्यार्पण व जुलूस निकाले जाने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। 14 लोगों को हिरासत में लिया गया। सभी का कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने व शांतिभंग में चालान किया गया है। एसडीएम राशिद अली ने सभी सपाइयों की जमानत को नामंजूर कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया।

नवनियुक्त प्रदेश सचिव शिव नारायण यादव (बबलू) ने बताया कि वह अपने कुछ साथियों के साथ भगत सिंह, डा. भीमराव आंबेडकर महापुरुषों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण करने के बाद पैदल लोहिया पार्क में डा. लोहिया की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने जा रहे थे। आरोप है कि तभी पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। उन्होंने कहा कि न उनके साथ वाहनों का काफिला था और न ही ज्यादा कार्यकर्ता थे। फिर भी उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई की गई। वहीं बिधूना कोतवाली प्रभारी निरीक्षक शशांक राजपूत ने कहा कि सपा नेता शिव नारायण यादव के साथ एक दर्जन से अधिक कार्यकर्ता भगत सिंह चौराहा से जुलूस की रूप में नारेबाजी करते हुए लोहिया पार्क जा रहे थे। जिसके चलते धारा 144 और कोविड-19 के दिशा निर्देशों के उल्लंघन के आरोप में सभी को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए सपाइयों में शिव नरायन यादव बबलू, विपिन यादव, अनिल यादव, लवकुश, शैलेश, रामस्नेही पाल, बीनू यादव, मुनीष बाबू, अजब सिंह, आफताब अली, कुंवर पाल, मुलायम सिंह, पवन कुमार शाक्य सहित 14 लोग गिरफ्तार किए गए हैं।

Edited By Jagran

औरैया में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!