Move to Jagran APP

गांव व शहरों को सैनिटाइज कर संक्रमण खत्म करने का 'संकल्प'

जागरण संवाददाता औरैया वैश्विक महामारी कोविड-19 का संक्रमण जिले में धीरे-धीरे कम हो र

By JagranEdited By: Published: Sun, 13 Jun 2021 11:28 PM (IST)Updated: Sun, 13 Jun 2021 11:28 PM (IST)
गांव व शहरों को सैनिटाइज कर संक्रमण खत्म करने का 'संकल्प'
गांव व शहरों को सैनिटाइज कर संक्रमण खत्म करने का 'संकल्प'

जागरण संवाददाता, औरैया: वैश्विक महामारी कोविड-19 का संक्रमण जिले में धीरे-धीरे कम हो रहा है। नए संक्रमित मरीजों की संख्या कम होने से स्वास्थ्य विभाग व प्रशासनिक अधिकारियों ने कुछ राहत की सांस ली है। इसके साथ ही संक्रमण को जड़ से खत्म करने के लिए एक स्वर में 'संकल्प' लेकर गांव व शहरों को सैनिटाइज कराने की कवायद तेज करा दी है। साप्ताहिक अवकाश के दिन वृहद स्तर पर अभियान चलाकर नागरिकों को जहां कोविड प्रोटोकॉल के तहत सजग किय गया, वहीं गली-मोहल्ला, गांव-शहर के प्रमुख स्थलों को सैनिटाइज कराया गया।

loksabha election banner

नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी बलवीर सिंह ने बताया कि औरैया विकासखंड के गांव शाहलालपुर , बरैला व गोपालपुर के समस्त आवासीय क्षेत्रों को सैनिटाइज कराया गया। अग्निशमन विभाग के साथ पालिका की दो टीमें लगी थी। इसके अलावा सभी ग्राम पंचायतों के सहयोग से ग्रामीण अंचलों में अभियान को गति देने की कवायद की जा रही है। रविवार को पूरे दिन सैनिटाइजेशन का कार्य कराया गया। औरैया-दिबियापुर मार्ग, सुभाष चौक, पुलिस लाइन, ब्रह्मनगर मोहल्ला, रोडवेज बस स्टेशन रोड, मुख्य बाजार व दुकानों के बाहर सैनिटाइजेशन का कार्य कराया गया। इस दौरान टीम ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि संक्रमण से बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का अनुपालन जरूरी है। ज्यादा जरूरी कार्य होने पर ही घर से बाहर निकलें। मास्क व हैंड सैनिटाइजर का इस्तेमाल सदैव करें।

---------------------- साप्ताहिक बंदी के तहत अलर्ट मोड पर रही पुलिस

शनिवार-रविवार साप्ताहिक बंदी के मद्देनजर पूर्वाह्न 11 बजे के बाद पुलिस का सख्त पहरा जिले में रहता है। बंदी के दूसरे दिन रविवार को एएसपी शिष्यपाल के निर्देश पर कोतवाली व थाना की टीमों ने वाहनों की चेकिग की। इसके अलावा शासन-प्रशासन की ओर से जारी निर्देशों के तहत जरूरी सेवाओं, परचून की दुकान को छोड़ सभी दुकानों को बंद कराया गया। सब्जी-फल विक्रेताओं पर नियमों को लेकर कोई पाबंदी नहीं थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.