टोकन के तहत खरीद न मिलने पर केंद्र प्रभारी को फटकार

संस बिधूना धान खरीद केंद्रों पर प्रभारियों की मनमानी किसी से छिपी नहीं है। एक नवंबर से श

JagranPublish: Tue, 18 Jan 2022 08:25 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 08:25 PM (IST)
टोकन के तहत खरीद न मिलने पर केंद्र प्रभारी को फटकार

संस, बिधूना: धान खरीद केंद्रों पर प्रभारियों की मनमानी किसी से छिपी नहीं है। एक नवंबर से शुरू हुई जनपद में धान खरीद लगातार किसानों के लिए दुश्वारी का सबब बनी है। जिसको लेकर विरोध के सुर भी फूटे। प्रशासनिक अधिकारियों के औचक निरीक्षण में खामियां उभरकर सामने आने लगी हैं। मंगलवार को बिधूना के एक धान क्रय केंद्र का निरीक्षण करने पहुंची एसडीएम ने टोकन के तहत खरीद न होते पाए जाने पर केंद्र प्रभारी को कड़ी फटकार लगाई। धान खरीद को लेकर शासन अति गंभीर है। लेकिन, स्थानीय अधिकारियो की उदासीनता के कारण किसानों को उपयुक्त सुविधा नहीं मिल पा रही है।

एसडीएम लवगीत कौर ने मंगलवार की दोपहर कस्बा के उपमंडी स्थित धान खरीद केंद्र का औचक निरीक्षण किया। यहां केंद्र प्रभारी दिनेश कुमार मनमाने तरीके से बिना टोकन के चहेतों की धान खरीद को प्राथमिकता देते नजर आए। इस पर एसडीएम ने केंद्र प्रभारी को फटकार लगाई। ढर्रे में बदलाव न होने पर कार्रवाई की चेतावनी दी। किसानों से बातचीत करते हुए एसडीएम ने समस्याओं से रूबरू हुई। किसानों ने बताया कि पिछले दिनों हुई बारिश में धान भीग गया था। जो अब अंकुरित हो गया है। 10 दिन से केंद्र पर बिक्री के लिए खड़े हुए है। लेकिन, केंद्र प्रभारी अपने खास लोगों की ही धान खरीद रहे है। इस पर लवगीत कौर ने केंद्र प्रभारी से अभी तक खरीदी गई कुल धान का विवरण तलब किया। केंद्र पर खड़े किसानों की धान दो दिन के अंदर खरीदने के निर्देश दिए। दोबारा से बिना टोकन के धान खरीद करते पकड़े जाने पर एफआइआर के लिए तैयार रहने की चेतावनी दी।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept