Move to Jagran APP

जिले में ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता, डीएम ने किया औचक निरीक्षण

जागरण संवाददाता औरैया कोरोना संक्रमण से पार पाने के लिए जिले में पर्याप्त व्यवस्थाएं हैं। चि

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Apr 2021 11:13 PM (IST)Updated: Wed, 21 Apr 2021 11:13 PM (IST)
जिले में ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता, डीएम ने किया औचक निरीक्षण
जिले में ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता, डीएम ने किया औचक निरीक्षण

जागरण संवाददाता, औरैया: कोरोना संक्रमण से पार पाने के लिए जिले में पर्याप्त व्यवस्थाएं हैं। चिचौली स्थित कोविड एल-2 अस्पताल में इस समय मरीजों के लिए पर्याप्त बैड है। ऑक्सीजन की किसी प्रकार की कोई कमी नहीं। मरीजों को लाने व ले जाने के लिए एंबुलेंस की संख्या बढ़ेगी। इसके अलावा 77 से 200 बैड किए जाएंगे। बुधवार की डीएम ने अस्पताल का निरीक्षण करते हुए मरीजों से उनका हाल चाल पूछा। इस दौरान उन्होंने ऑक्सीजन की उपलब्धता भी जांची।

loksabha election banner

डीएम सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमण ज्यादा बढ़ रहा है। हमारे पास कोविड एल-2 अस्पताल में इस समय मरीजों के लिए 77 बैड उपलब्ध हैं। यहां मरीजों की संख्या 39 है। जिनमें से 15 मरीजों का ऑक्सीजन की मदद से उपचार चल रहा है। इस समय उनके पास 50 बी-टाइप जेम्बो व 40 डी-टाइप छोटे सिलिडर उपलब्ध हैं। 45 ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर भी हैं। मरीजों को लाने व ले जाने के लिए 10 एंबुलेंस हैं। अस्पताल में पर्याप्त व्यवस्थाएं हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि बिना मास्क लगाए घरों से न निकलें। शारीरिक दूरी का अनुपालन करते रहें। हाथों को सैनिटाइज करने व साबुन से हाथों को धुलने में किसी प्रकार की लापरवाही न बरतें। डीएम ने कहा कि सभी बैड पर ऑक्सीजन की सुविधा है। बैड बढ़ाए जाने के साथ इनकी भी संख्या बढ़ाई जाएगी।

चार से एंबुलेंस की संख्या होगी 10:

डीएम ने कहा कि चार एंबुलेंस से अभी मरीज अस्पताल लाए जाते हैं। इनकी संख्या 10 की जाएगी। सुविधा को लेकर जल्द कागजी कार्यवाही पूर्ण कराई जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि कोई दिक्कत यदि मरीज को उपचार के दौरान हुई तो चिकित्सकों व वहां के स्टाफ पर कड़ी कार्रवाई होगी। इसलिए समय-समय पर मरीजों का हालचाल जरूर पूछा जाए।

200 बैड करने का आदेश दिया:

एल-2 कोविड अस्पताल में मौजूदा समय में 77 बेड हैं। इनकी संख्या 200 करने का आदेश डीएम ने चिकित्साधिकारी को दिया है। प्रशासन की ओर से यह व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। जहां जो कमी है उसे भी समय रहते पूरा किया जाएगा। दो दिन में बेड की संख्या बढ़ाने की कवायद होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.