Move to Jagran APP

68 शौचालय का निर्माण मनमाने ढंग से करने पर प्रधान को नोटिस

संवादसूत्र सहायल क्षेत्र के सौथरा पंचायत में जिलाधिकारी ने अफसरों के साथ पहुंचकर ग्रामीणा

By JagranEdited By: Published: Mon, 30 Dec 2019 11:10 PM (IST)Updated: Tue, 31 Dec 2019 06:07 AM (IST)
68 शौचालय का निर्माण मनमाने ढंग से करने पर प्रधान को नोटिस
68 शौचालय का निर्माण मनमाने ढंग से करने पर प्रधान को नोटिस

संवादसूत्र, सहायल: क्षेत्र के सौथरा पंचायत में जिलाधिकारी ने अफसरों के साथ पहुंचकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं। चौपाल के दौरान ग्रामीणों द्वारा शौचालय निर्माण की गुणवत्ता की शिकायत की गई। जिस पर बताया गया कि 68 शौचालयों का निर्माण प्रधान पंकज कठेरिया ने खुद कराया है। इसके लिए जिलाधिकारी ने डीपीआरओ को निर्देश दिए कि प्रधान के खिलाफ नोटिस जारी करें।

loksabha election banner

जिला अधिकारी अभिषेक सिंह ने मिडडे मील में गांव के बच्चो से पूछा विद्यालय में भोजन मिल रहा। बच्चों ने बताया भोजन समय से मिल रहा। बच्चो से ड्रेस व स्वेटर के बारे में पूछा बच्चो ने बताया की मिल चुके है। आगनबाड़ी कार्यकत्री रमा त्रिपाठी से पूछा की आप समय से केंद्र आती हो तो ग्रामीणों ने तत्काल बताया कि महीनों से नही आयी है। डीएम ने आंगन बाड़ी कार्यकत्री को फटकार लगाई। वही पंचायत में कुपोषित बच्चो के बारे में पूछा। जिसमे चार बच्चों अमन, चमन पुत्र अखलेश प्रजापति कुपोषित पाए गए। और आगबाड़ी कार्यकत्री सुमन देवी से रंगों के बारे में पूछा कैसे चिन्हित करेंगे कौन सा कलर क्या डाइरेक्शन करता है। तो उन्होंने रंगों के बारे में बताया। वही क्रेडिट कार्ड के बारे में जोर दिया। ग्रामीणों ने डीएम को बताया कि बैंक कर्मचारी 10 प्रतिशत रिश्वत मांगते है। डीएम ने कहा कि लिखकर दो जो रिश्वत लेता है उसके ़िखलाफ कार्यवाही करेगे। पंचायत में बिधवा व बृद्ध लोगो से पेंशन के बारे में पूछा। जिनको पेंशन पात्र होने के बावजूद नही मिल रही है। उनका सभी पात्रो का नाम नोट कर कहा कि जल्द ही आप को पेंशन मिलेगी। डीएम ने बताया कि अगर कोई किसान गौवंश रखना चाहे तो उन किसानों प्रति गौवंश 900 रुपये महीना मिलेगा। ग्रामीणों से पंचायत में हैडपंप खराब के बारे में पूछा तो ग्रामीणों ने बताया कि दो हैडपंप पंचायत में खराब है। जलनिगम एक्ससीयन तो तत्काल आदेश दिया हैडपंप सही करवाएं। डीपीआरओ राजेश चौरसिया ने बताया कि चार वर्षों में 67 आवास सौथरा पंचायत में दिये गए है जो कि ग्रामीणों ने बताया कि सभी पूर्ण हो गए हैं। पात्र होने के वावजूद 33 किसानों की अभी तक आवास मिल नही पाए उनको आवास जल्द ही देने का आश्वासन दिया। चौपाल समापन के बाद जिलाधिकारी ने सुलखान सिंह, रामगोविद, गंगाश्री, चंद्रभान सिंह, प्रेमवती, रामदेवी, रोहित, सुभाष आदि जरूरतमंद ग्रामीणों को कंबल वितरित किए गए। चौपाल के दौरान जिला अधिकारी अभिषेक सिंह, मुख्य विकास अधिकारी बी.के पाठक, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सूर्य प्रताप सिंह, डीपीआरओ राजेश चौरसिया, जल निगम एक्ससीयन, तहसीलदार गौतम सिंह, विधुत एक्ससीयन, सहार ब्लॉक के खंड विकास अधिकारी सौरभ श्रीवास्तव मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.