Move to Jagran APP

51 का काटा वेतन, मुकदमा भी कराया जाएगा

जागरण संवाददाता औरैया त्रिस्तरीय पंचायत के लिए मतदान आगामी 26 अप्रैल को होना है। जिसमें मत

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 10:54 PM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 10:54 PM (IST)
51 का काटा वेतन, मुकदमा भी कराया जाएगा
51 का काटा वेतन, मुकदमा भी कराया जाएगा

जागरण संवाददाता, औरैया : त्रिस्तरीय पंचायत के लिए मतदान आगामी 26 अप्रैल को होना है। जिसमें मतदान कर्मियों के लिए आठ अप्रैल गुरुवार से आगामी 15 अप्रैल तक प्रशिक्षण का कार्य चलेगा। शनिवार को प्रशिक्षण के दौरान अनुपस्थित रहे 51 कर्मचारियों का एक दिन वेतन काटे जाने के निर्देश दिए गए हैं। प्रशिक्षण में न रहने वालों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया जाएगा।

loksabha election banner

प्रशिक्षक हरेंद्र कुमार सिंह ने त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन को सकुशल कराने के लिए मतदान कर्मियों के प्रशिक्षण की तैयारी पूर्ण रुप से कर ली है। प्रशिक्षण ककोर मुख्यालय में दो पालियों में हो रहा है। प्रथम पाली में सुबह 11 से दोपहर दो बजे तथा द्वितीय पाली में दोपहर दो से शाम छह बजे तक प्रशिक्षण दिया जा रहा है। प्रशिक्षण के पहले दिन 24, दूसरे दिन को 37 तथा तीसरे दिन 51 लोग अनुपस्थित रहे। जबकि तीन दिनों में 3120 मतदान कर्मियों को प्रशिक्षण दिया गया। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव कराने के लिए कुल 7,364 मतदान कर्मियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। हरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि जो लोग प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहेंगे, उनका एक दिन का वेतन काटकर प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी। एडीएम रेख एस चैहान ने शनिवार को अनुपस्थित रहे 51 लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने के साथ वेतन काटने के निर्देश दिए हैं।

----------------------

डीएम व एसपी ने मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण

संवाद सहयोगी, बिधूना : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के नामांकन को शनिवार को डीएम और एसपी ने खंड विकास अधिकारी कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान नामांकन के मद्देनजर वहां सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया। आने-जाने वाले मार्ग को भी देखा। डीएम ने वाहनों को नामांकन स्थल से उचित दूरी पर पार्क कराए जाने के निर्देश दिए।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराए जाने के लिए प्रशासन तैयारियों में जुटा है। डीएम सुनील कुमार वर्मा की ओर से अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है। शनिवार को डीएम सुनील कुमार वर्मा और एसपी अपर्णा गौतम ने आगामी 13 अप्रैल से शुरू होने वाले नामांकन प्रक्रिया को जायजा लिया। उन्होंने वहां मौजूद अधिकारियों को शांति व्यवस्था के मद्देनजर सभी व्यवस्थाओं को जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए। इसके बाद डीएम और एसपी अतिसंवेदनशील ग्राम पंचायत पशुआ तहसील बिधूना पहुंचे और बूथ स्थल व ग्राम पंचायत जागूपुर मंझपुरवा का निरीक्षण किया। उन्होंने लोगों से वार्ता कर कोविड-19 के मद्देनजर नजर रखते हुए सभी से शारीरिक दूरी बनाए रखते हुए शांतिपूर्वक मतदान करने हेतु सभी से अपील की। इस दौरान उपजिलाधिकारी बिधूना राशिद अली, सीओ मुकेश प्रताप सिंह, कोतवाली निरीक्षक शशांक राजपूत के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.