Move to Jagran APP

युवाओं की नब्ज थामकर हिदुत्व कार्ड खेल गए योगी

अनिल अवस्थी अमरोहा मुख्यमंत्री योगी आए और चंद मिनटों में रोजगार के बहाने युवाओं की नब्ज थ

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 12:14 AM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 12:14 AM (IST)
युवाओं की नब्ज थामकर हिदुत्व कार्ड खेल गए योगी
युवाओं की नब्ज थामकर हिदुत्व कार्ड खेल गए योगी

अनिल अवस्थी, अमरोहा : मुख्यमंत्री योगी आए और चंद मिनटों में रोजगार के बहाने युवाओं की नब्ज थाम ली। अब तक दी गई नौकरियों का ब्योरा दिया फिर बिना भेदभाव के नियुक्ति देने का वादा दोहराया। नौगावां सादात विधानसभा क्षेत्र में लगभग एक तिहाई मतदाता युवा वर्ग से ही है। ऐसे में युवाओं का साथ किसी भी प्रत्याशी को जीत की राह दिखा सकती है। वहीं मुख्यमंत्री ने धारा-370 व अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की उपलब्धि गिनाते हुए हिदुत्व कार्ड भी खेला।

loksabha election banner

कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान के निधन के बाद रिक्त हुई नौगावां सादात विधानसभा क्षेत्र में कुल 3,06,542 है। इनमें युवा मतदाता की संख्या 1,03,344 हैं। ऐसे में उपचुनाव में जीत के लिए युवाओं का साथ जरूरी है। मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन के दौरान युवाओं को केंद्र में रखा। बताया कि 1.37 लाख युवाओं को पुलिस में भर्ती किया गया है। वहीं अन्य सरकारी विभागों में तीन लाख भर्तियां की गईं। साथ ही सरकार के प्रयासों से निजी क्षेत्र में 30 लाख युवाओं को नियुक्तियां दिलाई गईं। मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रदेश के एक करोड़ नौजवानों को रोजगार से जोड़ा गया है। इसके साथ ही तीन लाख नई भर्ती प्रकिया शुरू की जा चुकी है।

इसी के तहत पिछले दिनों 31 हजार से अधिक शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरित किए गए हैं। भर्तियों के साथ ही उन्होंने चयन प्रक्रिया की पारदर्शिता पर भी जोर देकर युवाओं को आकर्षित किया। कहा कि भर्ती में धांधली करने वाले अफसरों की जगह जेल में होगी। साथ ही बिना नाम लिए सपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले नौकरियां एक ही परिवार के पास गिरवीं थीं। इस तरह के संबोधन पर युवाओं ने जमकर तालियां बजाईं। छेड़छाड़ करने वालों को सुधारने के लिए पुलिस में बीस फीसद पदों पर महिलाओं की भर्ती करने की बात कहकर उन्हें भी आकर्षित किया। इस तरह योगी ने रोजगार के जरिये युवाओं को अपने पाले में खींचने का प्रयास किया। वहीं वोटों की ध्रुवीकरण को भी ध्यान में रखा। कहा कि लोग पहले पूछते थे कि राम मंदिर कब बनेगा, कोई तिथि तो बता दो, बोले - अब तो मंदिर का शिलान्यास भी कर दिया। इसी तरह कश्मीर से धारा-370 हटाने की उपलब्धि भी गिनाई। मुजफ्फरनगर व कैराना दंगे व दंगों में सचिन व गौरव की हत्या का हवाला देकर जाटों पर भी डोरे डाले। नौगावां विधानसभा सीट पर जाट मतदाताओं की संख्या भी 30 हजार से अधिक है। मोदी की तरह पूछे सवाल

अमरोहा : इस बार मुख्यमंत्री योगी ने प्रधानमंत्री मोदी की शैली में श्रोताओं से सवाल किए। पूछा, सरकार अपराधियों की संपत्ति जब्त कर रही है, जब्त करनी चाहिए या नहीं? बहू-बेटियों से छेड़छाड़ करने वालों के पोस्टर चौराहों पर लगने चाहिए या नहीं? इसके बाद वहां मौजूद लोगों ने जोरदार तालियों के साथ उनके फैसले पर सहमति जताई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.