Move to Jagran APP

अवैध संबंधों के शक में मजदूर की गला रेत कर हत्या

जेएनएन हसनपुर पत्नी से अवैध संबंधों के शक में मजदूर को घर बुलाया और चाकू से गला रेतक

By JagranEdited By: Published: Tue, 14 Dec 2021 12:41 AM (IST)Updated: Tue, 14 Dec 2021 12:41 AM (IST)
अवैध संबंधों के शक में मजदूर की गला रेत कर हत्या
अवैध संबंधों के शक में मजदूर की गला रेत कर हत्या

जेएनएन, हसनपुर : पत्नी से अवैध संबंधों के शक में मजदूर को घर बुलाया और चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी। शव करीब तीन किमी दूर जंगल में ले जाकर गन्ने के खेत में दबा दिया। पुलिस ने आरोपित दंपती को गिरफ्तार कर शव बरामद कर लिया है।

loksabha election banner

रहरा थाना क्षेत्र के गांव जेबड़ा निवासी रूकमेश 20 वर्ष अनूपशहर में ईट भट्ठे की चिमनी बनाने में मजदूरी करता था। उसका प्रेम प्रसंग बड़े भाई अशोक की शादीशुदा साली रूबी से चल रहा था। 11 दिसंबर को रूबी ने अपने पति मंजू के कहने पर रूकमेश को फोन करके घर बुलाया। फोन सुनकर वह प्रेमिका की ससुराल हसनपुर कोतवाली के गांव गुलामपुर पहुंच गया। रूबी का पति उसके आने से पहले ही कमरे में बेड के नीचे छिप गया था। रूबी ने रूकमेश के घर पहुंचते ही कमरे में बुलाकर दरवाजा बंद कर लिया। उसके पति ने लोहे के पाइप से रूकमेश के सिर पर वार कर उसे जख्मी कर दिया। बाद में पिता विजयपाल व बड़े भाई छोटे की मदद से हाथ पैर बांधकर चाकू से गला रेत दिया। शव बोरी में रखकर पड़ोसी गांव रूखालू के जंगल ले गया। यहां गन्ने के खेत में चार फिट गहरा गड्ढा खोदकर उसमें दबा दिया। उधर, रूकमेश के घर न पहुंचने पर परिवार के लोगों को चिता हुई। वह गुलामपुर पहुंचे और रूबी से सख्ती के साथ पूछताछ की। इस पर उसने हत्या का राज उगल दिया। इसके बाद स्वजन ने पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने प्रेमिका को हिरासत में लेकर शव बरामद कर लिया। पुलिस ने मृतक के भाई अशोक की तहरीर पर उसके साढ़ू मंजू व पत्नी रूबी, बड़े भाई छोटे व पिता विजयपाल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सोमवार को आने थे रिश्ते वाले

मृतक रूकमेश के परिवार के लोग उसकी शादी की तैयारी कर रहे थे। 13 दिसंबर को उसके रिश्ते वाले आ रहे थे। रिश्ते वालों के आने की सूचना पर ही वह 11 दिसंबर को अपने घर आया था। लेकिन, प्रेमिका ने पति के कहने पर उसे बुलाकर हत्या करा दी। पति से हमसाज होकर प्रेमिका ने दिया दगा

बड़े भाई की शादी के बाद रूकमेश की आंखें उसकी साली रूबी से लड़ गई थी। रूबी की शादी गुलामपुर में मंजू से होने के बाद भी प्रेम प्रसंग बरकरार रहा। प्रेम कहानी का पता प्रेमिका के पति को चला तो वह उसे ठिकाने लगाने के फेर में लग गया। प्रेमी को ठिकाने लगाने के लिए उसने पत्नी को विश्वास में लिया और घर बुलाकर ठिकाने लगाने की रणनीति तैयार कर ली। प्रेमिका पर विश्वास करके वह उसके खाने के लिए रसगुल्ले लेकर उसके घर पहुंच गया। उधर, पति से हमसाज प्रेमिका ने उसे जाल में फंसाकर मौत की नींद सुलवा दिया। दुधमुंही मासूम बच्ची भी भुगतेगी मां बाप के जुर्म की सजा!

प्रेमी की हत्यारोपित रूबी व उसके पति के साथ उनकी सात माह की दुधमुंही बेटी भी सजा भुगतेगी। मासूम बच्ची को मां गोद में जेल में साथ रखेगी या फिर उसके जेल में बंद रहने तक बच्ची को मां की गोद से वंचित रहना पड़ेगा। इस पर अभी संशय बरकरार है। हालांकि पुलिस हिरासत में कोतवाली में बैठे मासूम बच्ची के पिता हत्यारोपित मंजू का कहना है कि वह अपनी मासूम बेटी को पालन पोषण करने के लिए अपने भाई को सौंपकर जाना चाहता है। अवैध संबंधों के शक में युवक की चाकू से गला रेतकर हत्या की गई है। मृतक के भाई की तहरीर पर रूबी व उसके पति मंजू, जेठ छोटे व ससुर बिजयपाल के खिलाफ मुकदमा कायम किया गया है।

पीके चौहान प्रभारी निरीक्षक कोतवाली हसनपुर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.