Move to Jagran APP

उझारी में दो घरों से एक लाख की नकदी समेत दस लाख की लूट

जागरण सवांददाता उझारी सीढ़ी लगाकर घरों में घुसे दर्जनभर बदमाश दो घरों से करीब एक

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Aug 2020 12:49 AM (IST)Updated: Fri, 14 Aug 2020 06:04 AM (IST)
उझारी में दो घरों से एक लाख की नकदी समेत दस लाख की लूट
उझारी में दो घरों से एक लाख की नकदी समेत दस लाख की लूट

जागरण सवांददाता, उझारी : सीढ़ी लगाकर घरों में घुसे दर्जनभर बदमाश दो घरों से करीब एक घंटे तक लूटपाट करते रहे और एक लाख की नकदी समेत करीब 10 लाख के सोना चांदी के आभूषण लूटकर फरार हो गए। इन घटनाओं से क्षेत्र में दहशत फैल गई है। वहीं पुलिस लूट की घटनाओं को चोरी बता रही है। दो घरों में हुई लूट की घटना को चोरी में दर्ज कर लिया है। जल्दी ही घटना का पर्दाफाश करने का दावा किया जा रहा है।

loksabha election banner

मामला सैदनगली थाना क्षेत्र के उझारी कस्बे का है। हसनपुर-सम्भल रोड पर स्थित मुहल्ला नई बस्ती में किसान लखपत सिंह का परिवार रहता है। बुधवार रात को घर में घुसे बदमाशों ने बेटे अजयपाल व दीपक, पुत्रवधू सीमा देवी को गन प्वाइंट पर कब्जे में कर के सोने के कुंडल, मंगलसूत्र, अंगूठी, पायल, तथा विवाहित बेटी गीता के भी जेवर लूट लिए। बदमाश गृहस्वामी के पुत्र दीपक को तमंचे के बल पर अपने साथ लेकर पड़ोसी शफीक अहमद के घर में घुस गए। शफीक अहमद के तीन बेटे अलग-अलग कमरों में रहते हैं। सबसे पहले बदमाशों ने युसूफ के कमरे में प्रवेश कर दंपती को कब्जे में कर सेफ का ताला तोड़कर 69 हजार की नकदी, सोने की अंगूठी, पैंडल, टीका, कुंडल, चांदी की पाजेब सहित लाखों का सामान बटोर लिया। इसके बाद दूसरे बेटे कय्यूम तथा उनकी पत्नी अफसर परवीन को कब्जे में करके 36 हजार की नकदी, सोने की चार अंगूठी, कंगन, झुमकी, भाले, गले का हार, कंठी, पेंडल, हथफूल समेत कीमती सामान कब्जे में कर लिया। बाद में तीसरे बेटे सद्दाम तथा उनकी पत्नी खुर्शीदा बेगम को कब्जे में करके सोने का सेट कंघन, झुमकी, दो अंगूठी, टीका, नथ आदि सामान कब्जे में कर लिया। रात डेढ़ बजे से ढाई बजे तक बदमाश दोनों परिवारों से करीब 10 लाख का माल लूटकर फरार हो गए। बदमाशों के जाने के बाद पीड़ितों ने सूचना पुलिस को दी। करीब आधा घंटा बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस घटना को चोरी बता रही है। थाना प्रभारी राजीव कुमार शर्मा का कहना है कि बदमाशों ने पीछे से आकर चोरी की है। रिपोर्ट दर्ज कर पूरे मामले की जांच पड़ताल चल रही है। जल्द पर्दाफाश किया जाएगा।

---------------------

बैंकों में आधार कार्ड बनाते हैं शफीक के बेटे

लूट के शिकार हुए गृहस्वामी शफीक के तीनों पुत्र बैंकों में आधार कार्ड बनाने पर काम करते हैं। बदमाशों की संख्या अधिक थी। जिसकी वजह से उन्होंने दोनों परिवारों के सभी लोगों को करीब एक घंटे तक अपने कब्जे में रखा और आराम से लूट को अंजाम देकर निकल गए।

------------------------

रात को हसनपुर में रहते हैं साहब

जनता की सुरक्षा की कमान जिन साहब के कंधों पर है। वह दूसरे विभागों की तरह अफसरशाही की नौकरी कर रहे हैं। सूत्रों की माने तो दिन भर क्षेत्र में रुतबा दिखाने के बाद रात को गाड़ी लेकर वह हसनपुर निकल जाते हैं और हसनपुर में अपने प्राइवेट आवास में रात को आराम करने के बाद सुबह को तैयार होकर ड्यूटी पर पहुंच जाते हैं।

---------------------

माल से ज्यादा जान की थी चिता

उझारी में महिलाओं ने लूटपाट के दौरान समझदारी से काम लिया। बेइज्जती कराने के बजाय बदमाशों के कहते हैं चाबी एवं जेवर निकाल कर दे दिए। उधर करीब दस लाख की लूट को पुलिस ने चोरी में दर्ज कर बदमाशों की करतूतों पर पर्दा डालने का प्रयास किया है। यह बात पीड़ित परिवार को पच नहीं रही है। बदमाशों के डर से घेर में छिपे रहे सगे भाई

उझारी : शफीक के मकान पर धावा बोलने से पहले बदमाशों ने पड़ोसी अली वारिस के घेर से सीढ़ी एवं टार्च उठाई। सूत्रों की मानें तो उस समय अली वारिस के बेटे अफजाल व असलम जागते हुए भी खामोश रहे। बदमाशों के जाने के बाद घटनास्थल पर पुलिस के पहुंचने पर बाहर निकल कर आए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.