Move to Jagran APP

घर में लगी आग से जिदा जली तीन माह की मासूम

ढवारसी (अमरोहा) गांव शीतला सराय में छप्परनुमा घर में आग लगने से तीन माह की मासूम जिदा जल गई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 May 2021 11:06 PM (IST)Updated: Wed, 12 May 2021 11:06 PM (IST)
घर में लगी आग से जिदा जली तीन माह की मासूम
घर में लगी आग से जिदा जली तीन माह की मासूम

ढवारसी (अमरोहा) : गांव शीतला सराय में छप्परनुमा घर में आग लगने से तीन माह की मासूम जिदा जलकर मर गई। बेटी के जले हुए शव को कलेजे से लगाकर पिता दहाड़े मार कर रोने लगा तो मां बेहोश होकर गिर गई। घटना की जानकारी तहसील प्रशासन को दी है।

loksabha election banner

आदमपुर थाना क्षेत्र के इस गांव में कन्हैया सिह, पत्नी किरन और बच्चों के साथ छप्परनुमा घर में रहते हैं। वह मेहनत मजदूरी करके परिवार का पालन पोषण कर रहे हैं। बुधवार की दोपहर तीन बजे कन्हैया सिंह गांव में गए थे। पत्नी किसी काम से पड़ोस में गई थी। घर पर पांच साल की बेटी माही, चार साल का बेटा हितेश व तीन माह की छोटी बच्ची खेल रही थी। इसी दौरान घर के छप्पर में अचानक आग लग गई। बड़ी बेटी व बेटा तो आग लगने पर घर से बाहर निकल गए। लेकिन, तीन महीने की मासूम बेटी वही जिदा जलकर मर गई।

पीड़ित ने ग्रामीणों की मदद से किसी तरह आग पर काबू पाया। जली हुई बेटी के शव को पिता ने कलेजे से लगाया और दहाड़े मार कर रोने लगा। जबकि, मां किरन बेहोश होकर जमीन पर गिर गई। ग्रामीण अग्नि पीड़ित परिवार को ढांढस बंधा रहे हैं। उधर, आग से घर में रखा राशन कपड़े चारपाई बिस्तर आदि सामान जलकर राख हो गया। ग्रामीणों ने आग की सूचना तहसील प्रशासन को दे दी गई है। ..कुछ बचा है तो तन पर पहने कपड़े

हसनपुर : अचानक छप्पर के घर में लगी आग ने चंद मिनटों में न केवल मजदूर कन्हैया सिंह और उनकी पत्नी किरण देवी के सपनों को राख कर दिया बल्कि आग उन्हें एक ऐसा जख्म भी दे गई जिसे जिदगी भर तक वह नहीं भूल पाएंगे। आग में उनकी तीन माह की बेटी जिदा जल गई। इस पीड़ित परिवार के पास अगर कुछ बचा है तो सिर्फ तन पर पहने कपड़े हैं। नवनिर्वाचित जिला पंचायत सदस्य सीमा खड़गवंशी के पति कुंवरपाल खड़गवंशी ने गांव पहुंचकर पीड़ित परिवार को सांत्वना दी। शीतला सराय गांव में कन्हैया सिंह के घर में आग लगने से तीन माह की मासूम बच्ची जल कर मर गई है। लेखपाल से आग में हुए नुकसान की जांच कर रिपोर्ट मांगी गई है। पीड़ित परिवार की हर संभव आर्थिक मदद कराई जाएगी।

- विजय शंकर मिश्र उप जिलाधिकारी हसनपुर। अग्नि पीड़ित परिवार को विधायक ने दी आर्थिक मदद

हसनपुर : तहसील क्षेत्र के शीतला सराय गांव में घटना की सूचना पाकर विधायक महेंद्र सिंह खड़गवंशी ने गांव पहुंचकर पीड़ित परिवार को सांत्वना दी। अपने निजी कोष से 20 हजार रुपये की आर्थिक मदद देते हुए दैवीय आपदा योजना के अंतर्गत पीड़ित परिवार का पक्का मकान बनवाने की घोषणा की व सरकार से हर संभव मदद दिलाने का भरोसा दिलाया। विधायक ने कहा कि दुख की इस घड़ी में वह पीड़ित परिवार के साथ हैं। मासूम बेटी की आग में जिदा जलकर मौत होने की घटना अत्यंत दुखद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.