Move to Jagran APP

थाना गेट व बाउंड्री आधी रात में की ध्वस्त

गजरौला : गुरुवार की आधी रात पालिका के लाव लश्कर ने बारिश के बीच थाना गेट, उसकी बाहरी

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Jul 2018 11:14 PM (IST)Updated: Fri, 27 Jul 2018 11:14 PM (IST)
थाना गेट व बाउंड्री आधी रात में की ध्वस्त
थाना गेट व बाउंड्री आधी रात में की ध्वस्त

गजरौला : गुरुवार की आधी रात पालिका के लाव लश्कर ने बारिश के बीच थाना गेट, उसकी बाहरी पुरानी बाउंड्री दीवार जेसीबी से ध्वस्त कर दी। यह दीवार नाले की सीमा के बाहर हरिद्वार- बदायूं स्टेट हाइवे किनारे बनी हुई थी। इसे पालिका ने अतिक्रमण की जद में होना बताते हुए महज डेढ़ घंटे में मलबे समेत साफ कर दिया।

loksabha election banner

मामला यह है कि थाना गेट और ध्वस्त की गई स्टेट हाईवे से सटी बाउंड्री दीवार पालिका अतिक्रमण सीमा में होना बताती थी। इस दीवार व गेट को काफी समय पूर्व जब बनवाया गया था, तब नाला इसके अंदर यानी थाना परिसर वाली साइड में चला गया था। उधर इस दीवार के बाहर पुलिस कार्रवाई की जद में आने वाले वाहन खड़े किए जाते थे, तब यहां हादसे की आशंका बनी रहती थी। लिहाजा इसे हटवाने के प्रयास काफी दिनों से चल रहे थे।

पालिकाध्यक्ष बनने के बाद अंशु नागपाल ने पिछले दिनों एक कार्यक्रम के दौरान मौजूद तत्कालीन डीएम व मौजूदा एसपी को ज्ञापन देकर भी इसे हटाने की मांग की थी। उधर पालिका ने थाने के लिए बाउंड्री की नई बाउंड्री व नाले का निर्माण पहले ही करा दिया था ताकि बाहरी बाउंड्री तोड़े जाने पर पुलिस को किसी तरह की दिक्कत नहीं आए।

गुरुवार की आधी रात में पालिका कर्मचारी जेसीबी व ट्रैक्टर ट्रालियों के साथ अपने अमले के साथ पहुंचे और बाउंड्री की तीन सौ मीटर से अधिक दूरी की पूरी दीवार ध्वस्त करा दी। इस दौरान बारिश भी होती रही। इसके साथ ही पालिका के कर्मचारी टूटी दीवार का मलबा भी ट्रेक्टर ट्राली भरकर साफ करते रहे। पालिका के इस अभियान के दौरान पुलिस नजर नहीं आई। पूर्व सांसद देवेंद्र नागपाल ने इसे जनहित में बताते हुए कहा यह कार्य पुलिस अधीक्षक के सहयोग से जनहित को देखते हुए कराया गया है। अब यहां सुंदरीकरण कराते हुए सुंदर लाइटें लगवाई जाएंगी। रात ही रात में खड़े कर दिए खजूर के पेड़, दिन में तैयार करा दिया थाना गेट गजरौला : पालिका ने रात में ही मलबा साफ कराने के उपरांत नई बाउंड्री के आगे खजूर के पेड़ भी खडे़ करवा दिए। इतना नहीं सुबह होने पर रात में उखाड़ा गया थाना गेट का बोर्ड भी उसी तरह नई जगह लगवा दिया गया। यहां का बदला नजारा देखकर सुबह में हर कोई हैरान था। दूसरे स्थान पर साथ रहने वाली पुलिस थी नदारद

गजरौला : पालिका अतिक्रमण अभियान तब तक शुरू नहीं करती, जब तक पुलिस साथ नहीं हो, लेकिन रात जब पुलिस के ही थाने की बाउंड्री ध्वस्त की जा रही थी, तब थाना पुलिस नदारद थी। इससे स्पष्ट है कि पालिका द्वारा यहां करवाए जाने वाले प्रस्तावित सुंदरीकरण की योजना से पुलिस भी सहमत है। जल्दी शहर में हटेगा अतिक्रमण

गजरौला : शहर में चारों तरफ हो रहा अतिक्रमण भी जल्दी हटवाया जाएगा। पूर्व सांसद देवेंद्र नागपाल ने बताया कि शहर में विकास और सुंदरीकरण का जो खाका खींचकर काम शुरू कराया जा रहा है। उसे आगे बढ़ाने के लिए जल्द अवैध कब्जों व खोखों इत्यादि को हटवाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.