Move to Jagran APP

ड्यूटी कटवाने को लगाए शादी के कार्ड, फर्जी के शक पर जांच शुरू

अमरोहा त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में ड्यूटी कटवाने के लिए शिक्षकों ने नई तरकीब भिड़ाई। श

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 11:24 PM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 11:24 PM (IST)
ड्यूटी कटवाने को लगाए शादी के कार्ड, फर्जी के शक पर जांच शुरू
ड्यूटी कटवाने को लगाए शादी के कार्ड, फर्जी के शक पर जांच शुरू

अमरोहा : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में ड्यूटी कटवाने के लिए शिक्षकों ने नई तरकीब भिड़ाई। शादी के कार्ड लगा दिए। एडीएम विनय कुमार सिंह ने कार्डों पर अंकित तारीख पर अंगुली चलाई तो छपाई मिट गई। फर्जी कार्ड का शक होते ही उन्होंने बीएसए को जांच कर संबंधित शिक्षकों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं। पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण व निष्पक्ष संपन्न कराने के लिए प्रशासन ने कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई हैं। इनमें सबसे अधिक शिक्षकों की ड्यूटी हैं। इन्हें कटवाने के लिए कुछ शिक्षक तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। दो शिक्षकों ने बहन की शादी बताकर चुनाव से ड्यूटी कटवाने की अर्जी दी है जबकि, एक ने खुद का विवाह बताकर कार्ड लगाया है और ड्यूटी कटवाने का अनुरोध किया है। शनिवार को बीएसए चंद्रशेखर विभाग में ड्यूटी कटवाने के लिए आए प्रार्थना पत्रों को लेकर दोपहर 12 बजे एडीएम कार्यालय पहुंचे। यहां आवेदनों को उन्होंने सामने रखा। एडीएम ने देखते हुए कार्डों पर अंकित तारीख पर हाथ चलाया तो छपाई मिट गई। स्याही के नीचे दूसरी तारीख अंकित थी। इस पर उन्होंने बीएसए को जांच कराने के आदेश दिए। फर्जी कार्ड पाए जाने पर संबंधित शिक्षकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने को कहा।

loksabha election banner

एडीएम के आदेश पर बीएसए ने संबधित खंड शिक्षाधिकारियों को जांच कर तीन दिन में रिपोर्ट उपलब्ध कराने को कहा है। मानसिक हालत ठीक नहीं तो कीजिए बर्खास्तगी की कार्रवाई

अमरोहा: पंचायत चुनाव में लगी ड्यूटी कटवाने के लिए एक शिक्षक ने प्रार्थना पत्र दिया कि हर कोई हैरत में पड़ गया। उसने पत्र में लिखा कि मेरी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। इसलिए ड्यूटी काट दीजिए। यह पत्र देखते ही एडीएम के तेवर सख्त हो गए। उन्होंने बीएसए से पूछ लिया कि जब शिक्षक की मानसिक हालत ठीक नहीं है तो स्कूल में क्या पढ़ाते होंगे। इनके खिलाफ इसी पत्र के आधार पर बर्खास्तगी की कार्रवाई कीजिए। कुछ शिक्षक चुनाव ड्यूटी से बचना चाहते हैं। ड्यूटी कटवाने को प्रार्थना पत्र दे रहे हैं। शादी के कार्डों के फर्जी होने की आशंका है। इसलिए बीएसए को जांच कराने के लिए निर्देशित किया है।

विनय कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.