Move to Jagran APP

Delhi Violence : अमरोहा स्थित ताहिर की संपत्ति भी दिल्ली पुलिस के निशाने पर Amroha News

बुधवार शाम को हसनपुर पहुंची थी दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम। ताहिर के गांव व रिश्तेदारों के मकानों के नक्शे भी बनाए थे।

By Narendra KumarEdited By: Published: Thu, 05 Mar 2020 06:43 PM (IST)Updated: Thu, 05 Mar 2020 06:43 PM (IST)
Delhi Violence : अमरोहा  स्थित ताहिर की संपत्ति भी दिल्ली पुलिस के निशाने पर Amroha News
Delhi Violence : अमरोहा स्थित ताहिर की संपत्ति भी दिल्ली पुलिस के निशाने पर Amroha News

अमरोहा,जेएनएन । दिल्ली दंगों के आरोपित पार्षद ताहिर हुसैन की तलाश में क्राइम ब्रांच ने हसनपुर व उसके पैतृक गांव पौरारा में दबिश दी थी। उसके पैतृक मकान व संपत्ति के साथ ही उसके रिश्तेदारों के मकानों का नक्शा भी तैयार किया। इससे साफ है कि अमरोहा में मौजूद ताहिर की संपत्ति पर पुलिस की नजर है तथा उसे कार्रवाई में शामिल किया जा सकता है।

loksabha election banner

दिल्ली दंगे में पार्षद ताहिर हुसैन का नाम आने के बाद अचानक अमरोहा जनपद भी चर्चा में आ गया। हसनपुर सर्किल के आदमपुर थाना क्षेत्र के गांव पौरारा में अचानक सरगर्मी बढ़ गईं। पता चला पार्षद ताहिर हुसैन का पैतृक गांव पौरारा ही है।

बीस साल पहले गया था दिल्ली

आरोपी पार्षद ताहिर करीब 20 साल पहले गांव से दिल्ली गया था। हालांकि अक्सर वह गांव आता था। यहां पर परिवार के अन्य सदस्य व रिश्तेदार भी रहते हैं। हसनपुर नगर में भी उसके रिश्तेदार हैं तथा पास के गांव पतेई खादर में उसकी ससुराल है।

ताहिर की तलाश में दिल्ली पुलिस दो बार गांव आ चुकी है। बुधवार शाम को दिल्ली क्राइम ब्रांच ने स्थानीय पुलिस को साथ लेकर हसनपुर स्थित ताहिर की रिश्तेदारियों, गांव पौरारा व ससुराल में दबिश दी। लोगों को लगा था कि केवल ताहिर की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम आई है परंतु इस दौरान टीम में शामिल अधिकारियों ने गांव में स्थित ताहिर की पैतृक संपत्ति का ब्योरा भी जुटाया।

टीम ने गांव का नक्शा बनाने के साथ ही उसके पैतृक मकान का नक्शा भी तैयार किया। इतना ही नहीं रिश्तेदारों के मकानों का नक्शा भी तैयार किया। गुरुवार को ताहिर दिल्ली में गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस सूत्र बताते हैं अमरोहा में स्थित ताहिर की संपत्ति का हवाला भी कार्रवाई में शामिल किया जा सकता है। इसी उद्देश्य से उसकी संपत्ति का ब्योरा जुटाया गया है तथा यहां का नक्शा तैयार किया गया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.