अमरोहा में तिगरी मेले के लिए सड़कों का काम शुरू, कटने लगी फसल

तिगरी मेले के आयोजन के लिए सड़कों का काम शुरू हो गया है। वहां पर सड़कों के चिह्नीकरण के कार्य में तेजी आने लगी है। वहीं मेला स्थल पर खड़ी फसलों को काटने पर भी जोर दिया जा रहा है। वहां पर मजदूर तेजी के साथ काम करने में लगे हैं।

JagranPublish: Wed, 27 Oct 2021 11:33 PM (IST)Updated: Wed, 27 Oct 2021 11:33 PM (IST)
अमरोहा में तिगरी मेले के लिए सड़कों का काम शुरू, कटने लगी फसल

अमरोहा, जेएनएन: तिगरी मेले के आयोजन के लिए सड़कों का काम शुरू हो गया है। वहां पर सड़कों के चिह्नीकरण के कार्य में तेजी आने लगी है। वहीं मेला स्थल पर खड़ी फसलों को काटने पर भी जोर दिया जा रहा है। वहां पर मजदूर तेजी के साथ काम करने में लगे हैं।

बता दें कि जिला पंचायत द्वारा दावा किया जा रहा है कि अभी कोई लिखित रूप से आदेश नहीं मिला है। मगर, आदेश विलंब से मिलने पर तैयारियों को करने में देरी न हो जाए। इसलिए अभी तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी क्रम में तिगरी में मेला स्थल पर कितनी लंबी सड़क बनेंगी। कितनी चौड़ाई रहेगी। इस सब बिदुओं पर नपाई होनी शुरू हो गई है। इतना ही नहीं नपाई करने वाले ठेकेदारों ने मेला स्थल पर खड़ी फसलों को जल्दी काटने के लिए किसानों से कहना भी शुरू कर दिया है। अनुमान लगाया जा रहा है। तिगरी मेले की तैयारियों में दीपावली के बाद तेजी आएगी। मेलास्थल पर सड़क के चिह्नीकरण के ठेकेदार निसार ने बताया कि अभी सड़क निर्माण नहीं सिर्फ चिह्नीकरण का कार्य शुरू किया गया है। सीधे-सीधे हर सभी कार्य शुरू हो जाएंगे। दीपावली के बाद कार्यों में तेजी आ सकती है।

तिगरी व पपसरा खादर में गंगा किनारे पर देखे गए घड़ियाल

तिगरी व गांव पपसरा खादर में गंगा के टापू पर घड़ियाल देखे गए हैं। लोगों ने उनके फोटो व वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर भी वायरल किए हैं। हालांकि वन विभाग इसकी जानकारी से इन्कार कर रहा है।बता दें कि मूसलाधार बारिश के बाद तिगरी गंगा का जलस्तर बढ़कर चल रहा है। इस क्रम में गंगा के जल में रहने वाले जलय जीव भी बाहर निकल रहे हैं। हाल ही में एक मगरमच्छ भी गंगा से निकलकर गांवों की आबादी में पहुंच गया था। इस क्रम में एक बार फिर गांव तिगरी व पपसरा खादर में टापू पर घड़ियाल देखे गए। बताते हैं कि इससे पहले भी कई दफा इन्हीं स्थानों पर घड़ियाल को देखा जा चुका है।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept