Move to Jagran APP

अवैध हौजियों पर चला बुलडोजर, एक पर एफआइआर

अमरोहा : एसडीएम ने पुलिस बल के साथ नगर में कपड़ा कतरन धुलाई वाले हौज संचालकों के खिलाफ अभियान चलाया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 11:22 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 11:22 PM (IST)
अवैध हौजियों पर चला बुलडोजर, एक पर एफआइआर
अवैध हौजियों पर चला बुलडोजर, एक पर एफआइआर

अमरोहा : एसडीएम ने पुलिस बल के साथ नगर में कपड़ा कतरन धुलाई वाले हौज संचालकों के खिलाफ अभियान चलाया। इस दौरान मौके पर कतरन धुलाई के 15 हौज चलते मिले। इनसे केमिकल युक्त विषैला पानी निकल रहा था। एसडीएम ने मौके पर ही सभी हौज को बुलडोजर से ध्वस्त कराकर एक कारोबारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। इससे कारोबारियों में खलबली मची रही।

loksabha election banner

एसडीएम सदर शशांक चौधरी को पिछले कई दिन से शिकायतें मिल रही थी कि शासन-प्रशासन की पाबंदी के बावजूद नगर में कॉटन वेस्ट कारोबारी रंग-बिरंगी कतरनों की केमिकलों से हौज में धुलाई करा रहे हैं। इसका पानी पर्यावरण के साथ लोगों के स्वास्थ्य के लिए भी हानिकारक है। एसडीएम ने मामले को गंभीरता से लिया और पुलिस बल के साथ शहर के ईदगाह रोड स्थित इस्लाम नगर के पास अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी की। इस दौरान कपड़ा कतरन धुलाई के 15 हौज चलते मिले। इनसे केमिकल युक्त विषैला पानी निकल रहा था।

एसडीएम ने मामले को गंभीरता से लिया और तुरंत बुलडोजर चलवाकर हौज को ध्वस्त करा दिया। साथ ही हौज मालिक रईसुद्दीन के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। एसडीएम ने बताया कतरन धुलाई में विषैले केमिकल का प्रयोग होता मिला है। इससे लोगों के स्वास्थ्य पर प्रभाव पड़ता है। सभी हौजियों को ध्वस्त कराकर एक कारोबारी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

बाइक से गिरकर महिला घायल

जोया: पति के साथ बाइक पर जा रही महिला गिर कर घायल हो गई। घायल को उपचार के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया है।

थाना व कस्बा पाकबड़ा के गिरजाघर निवासी इस्लाम हुसैन मंगलवार को पत्नी परवीन जहां के साथ बाइक से गजरौला स्थित रिश्तेदारी में जा रहे थे। गांव नीलीखेड़ी के सामने पहुंचे पीछे बैठी परवीन जहां गिरकर घायल हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल महिला को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.