Move to Jagran APP

मनरेगा में प्रधान से मांगा कमीशन, वीडियो वायरल

विकास खंड हसनपुर में मजदूरों की रोजी रोटी से जुड़ी मनरेगा योजना के कार्य की फाइल स्वीकृत कराने के नाम पर आठ फीसद कमीशन मांगने का वीडियो वायरल हुआ है। इसके साथ ही संबंधित प्रधान ने जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर एपीओ पर भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाते हुए मामले की जांच कराकर कार्रवाई की मांग की है। ग्राम पंचायत बेगपुर मुंडा के प्रधान कुलदीप ने मनरेगा योजना के अंतर्गत गांव में दो रास्तों पर इंटरलॉकिग का कार्य लगभग तीन माह पहले कराया था। आरोप है कि समस्त औपचारिकताएं पूर्ण कराकर दोनों फाइलें अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी शालिनी यादव को सौंपी थी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 04 Nov 2019 11:58 PM (IST)Updated: Mon, 04 Nov 2019 11:58 PM (IST)
मनरेगा में प्रधान से मांगा कमीशन, वीडियो वायरल
मनरेगा में प्रधान से मांगा कमीशन, वीडियो वायरल

हसनपुर: विकास खंड हसनपुर में मजदूरों की रोजी रोटी से जुड़ी मनरेगा योजना के कार्य की फाइल स्वीकृत कराने के नाम पर आठ फीसद कमीशन मांगने का वीडियो वायरल हुआ है। इसके साथ ही संबंधित प्रधान ने जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर एपीओ पर भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाते हुए मामले की जांच कराकर कार्रवाई की मांग की है।

loksabha election banner

ग्राम पंचायत बेगपुर मुंडा के प्रधान कुलदीप ने मनरेगा योजना के अंतर्गत गांव में दो रास्तों पर इंटरलॉकिग का कार्य लगभग तीन माह पहले कराया था। आरोप है कि समस्त औपचारिकताएं पूर्ण कराकर दोनों फाइलें अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी शालिनी यादव को सौंपी थी। लेकिन बार-बार ब्लाक के चक्कर काटने के बावजूद भी मजदूरों के खाते में पैसा नहीं पहुंचा तो ग्राम प्रधान ने एपीओ से बातचीत करते हुए वीडियो तैयार ली। वीडियो में एपीओ खंड विकास अधिकारी के पांच फीसद तथा कुल आठ फीसद कमीशन देने की बात कह रही हैं। कमीशन के कुल 30 हजार में से प्रधान ने वीडियो में पांच हजार रुपये एपीओ के पास जमा करने का भी जिक्र किया है। वीडियो वायरल होने के बाद ग्राम प्रधान कुलदीप ने जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर हसनपुर ब्लाक में हो रहे भ्रष्टाचार की शिकायत करते हुए जांच कराकर कार्रवाई की मांग की है। ग्राम प्रधान का कहना है कि खाते में पैसा न पहुंचने से मजदूर परेशान हैं। उधर एपीओ शालिनी यादव ने ग्राम प्रधान द्वारा वीडियो वायरल कर लगाए गए आरोप को निराधार बताया है।

जांच कराकर की जाएगी कार्रवाई

जिला कृषि अधिकारी के साथ मेरे पास हसनपुर के खंड विकास अधिकारी का अतिरिक्त चार्ज है। प्रधान से एपीओ के कमीशन मांगने से संबंधित वीडियो मैंने भी देखा है। पूरे मामले की जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी। राजीव कुमार खंड विकास अधिकारी हसनपुर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.