Move to Jagran APP

घरों में नमाज अदा कर मांगी मुल्क व कौम की तरक्की की दुआ

कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए घोषित की गई लॉकडाउन का असर ईदुल-फितर के त्योहार पर साफ नजर आया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 May 2020 10:46 PM (IST)Updated: Mon, 25 May 2020 10:46 PM (IST)
घरों में नमाज अदा कर मांगी मुल्क व कौम की तरक्की की दुआ
घरों में नमाज अदा कर मांगी मुल्क व कौम की तरक्की की दुआ

अमरोहा : कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए घोषित की गई लॉकडाउन का असर ईदुल-फितर के त्योहार पर साफ नजर आया। एक ओर जहां लोगों ने अपने घरों में ईद की नमाज अदा कर मुल्क व कौम की तरक्की को दुआ मांगी वहीं, दूसरी तरफ गले मिलने की बजाय शारीरिक दूरी बनाते हुए दूर से ही एक-दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी। सदर विधायक महबूब अली व एमएलसी परवेज अली ने अपने आवास पर ईद की नमाज पढ़ी। साथ ही कोरोना से बचाव के लिए दुआ की। दिनभर पुलिस व प्रशासनिक अफसर अलर्ट मोड में रहे। पूरे जिले में शांतिपूर्वक ईद मनाई गई।

loksabha election banner

कोरोना वायरस की दहशत के बीच सोमवार को ईदुल-फितर का त्योहार जनपदभर में बड़े ही सादगी के साथ मनाया गया। लॉकडाउन की शर्तों का पालन करते हुए लोगों ने ईदगाह की बजाय अपने-अपने घरों पर ईद की नमाज अदा की। मस्जिदें पूरी तरह सूनी रहीं और सड़कों पर भी सन्नाटा नजर आया। यहां बता दें कि बीते दिन जमीयत उलमा ए हिन्द के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य मुफ्ती मोहम्मद अफ्फान मंसूरपुरी, तौहीद रजा, शिया धर्मगुरु मौ. सियादत नकवी व पुलिस ने देश व समाज हित में सभी नमाजियों से ईद की नमाज घरों में ही अदा करने की अपील की थी। इस पर लोगों ने अमल किया। लोगों ने आपसी भाईचारे के इस त्योहार को लॉकडाउन के दौरान निर्धारित पाबंदियों का पालन करते हुए मनाया। शारीरिक दूरी का ध्यान रखा और गले मिलने से परहेज किया। लोग रिश्तेदारियों व परिचितों से मिलने कम गए। मोबाइल पर ही संदेश भेजकर उनको ईद की मुबारकबाद दी। शहर से लेकर गांव तक रखी पैनी नजर

अमरोहा: जिलेभर में ईद के त्योहार को शांति से संपन्न कराने के लिए पुलिस व प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए थे। एसडीएम सदर विवेक कुमार यादव व सीओ सिटी अजय कुमार बराबर क्षेत्र पर नजर रखे रहे। थानेदार भी इलाके में सक्रिय दिखे। इधर, जिलाधिकारी उमेश मिश्र व पुलिस अधीक्षक डॉ.विपिन ताडा भी अधीनस्थों से जनपद के हालातों की जानकारी लेते रहे। दिनभर पुलिस ने सतर्कता बनाए रखी। लोगों ने ईद के त्योहार को मनाने में पूरे धैर्य और सावधानी का परिचय दिया है। लॉकडाउन की सभी शर्तों का पालन किया है। पूरे जिले में सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल पेश की है। पुलिस व प्रशासन का सहयोग किया है। इसके लिए जनपदवासी बधाई के पात्र हैं।

उमेश मिश्र, जिलाधिकारी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.