Move to Jagran APP

सीएचसी में शराब की बोतलें मिलने पर अधीक्षक को नोटिस

अमरोहा: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हसनपुर के सीएचसी में शराब की बोतलें मिलने से स्वास्थ्य विभाग में

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Jun 2018 11:53 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jun 2018 11:53 PM (IST)
सीएचसी में शराब की बोतलें मिलने पर अधीक्षक को नोटिस
सीएचसी में शराब की बोतलें मिलने पर अधीक्षक को नोटिस

अमरोहा: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हसनपुर के सीएचसी में शराब की बोतलें मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। सीएमओ ने हसनपुर चिकित्सा प्रभारी को नोटिस भेजते हुए तीन दिन में स्पष्टीकरण मांगा है। नोटिस में पूछा कि साफ-सफाई के बाद बोतलें कहां से आईं और कौन पीता है। या तो खुद दोषी कर्मचारियों पर कार्रवाई करें अन्यथा तुम्हें दोषी मानते हुए कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

छह जून को सीएमओ रमेश चंद्र शर्मा ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया था। जिसमें चिकित्सा प्रभारी डॉ1अमित भरू समेत 41 कर्मचारी नदारद मिले थे। अस्पताल में साफ-सफाई की भी हालत बहुत खराब मिली थी। ऐसे में सीएमओ ने सभी को नोटिस जारी एक सप्ताह में अनुपालन आख्या उपलब्ध कराने का आदेश दिया था। न देने पर सभी का एक दिन का वेतन काटने का निर्देश था। मगर सीएचसी अधीक्षक ने लापरवाही की इंतहा पार कर दी, अभी तक अनुपालन आख्या सीएमओ दफ्तर में नहीं पहुंचाई। ऊपर से सीएचसी के रसोई में शराब और बीयर की बोतलें मिलने से नया बखेड़ा खड़ा हो गया? जागरण की खबर को संज्ञान में लेते हुए सीएमओ ने सीएचसी अधीक्षक को नोटिस भेज तीन दिन में स्पष्टीकरण मांगा है। संतोषजनग जवाब न मिलने पर कड़ी कार्रवाई की भी चेतावनी दी है। -- अस्पताल में शराब और बीयर की बोतल मिलना गंभीर बात है। इस तरह की हरकतों को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सीएचसी हसनपुर की स्थिति वाकई दयनीय है। अगर तीन दिन में नोटिस का जवाब नहीं आया तो सीएचसी अधीक्षक पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही इससे संबंधित जितने भी कर्मचारी है उन पर भी कार्रवाई की जाएगी।

डॉ. रमेश चंद्र शर्मा, सीएमओ सीएचसी की रसोई हुई साफ हसनपुर: दैनिक जागरण ने गुरुवार के अंक में सीएचसी की रसोई में मदिरा का सेवन किए जाने की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। खबर पढ़ते ही सीएचसी में हलचल मच गई। चिकित्सा अधीक्षक डॉ अमित वरू ने सफाई कर्मचारियों को रसोई की सफाई करने के निर्देश दिए। सफाई कर्मियों ने शराब व बियर की खाली बोतलों व अन्य कूडे़ को फेंककर रसोई को चकाचक कर दिया है। चिकित्सा अधीक्षक डॉ अमित वरू ने बताया कि किसी तिमारदार ने शराब व बियर की खाली बोलत वहां डाल दी थी। इसमें किसी कर्मचारी का दोष नहीं है। गर्मी से बेहाल गर्भवती महिलाएं

- सीएचसी में नहीं चलता जनरेटर हसनपुर: प्रदेश सरकार यूं तो गर्भवती महिलाओं को प्रसव के दौरान अस्पतालों में तमाम सुविधाएं एवं आर्थिक सहायता तक दे रही है। लेकिन हसनपुर सीएचसी में गर्भवती महिलाओं के ऊपर पंखे तक चलाने का पुख्ता इंतजाम नहीं है। अस्पताल में बिजली भागने के बाद उजाले एवं हवा की व्यवस्था नहीं रहती। अधिक भार के कारण बिजली भी इन दिनों कम आ रही है। जिसकी वजह से सीएचसी में भर्ती गर्भवती एवं जच्चा बच्चा गर्मी से बेहाल हो रहे हैं। बिजली भागने पर गर्भवती व जच्चा महिलाओं को हाथ का पंखा हिलाकर गर्मी से निजात मिलती है। चिकित्सा अधीक्षक डॉ अमित वरू ने बताया कि जनरेटर फिलहाल खराब हो रहा है। इंवर्टर पूरी तरह से चार्ज नहीं हो पा रहा है। एक छोटे जनरेटर की आला अधिकारियों से मांग की गई है। जच्चा व बच्चा को गर्मी से निजात हेतु हवा का प्रबंध करने का पूरा प्रयास रहता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.