Move to Jagran APP

आग से दो लाख का नुकसान, महिला झुलसी

गजरौला गंगा किनारे पर बसे गांव धोरिया बिड़ला में खेत पर बने छप्परनुमा घर में अचानक आग लग गई। आग की चपेट में आकर लगभग दो लाख रुपये का नुकसान हो गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 May 2019 10:40 PM (IST)Updated: Sun, 05 May 2019 10:40 PM (IST)
आग से दो लाख का नुकसान, महिला झुलसी
आग से दो लाख का नुकसान, महिला झुलसी

गजरौला : गंगा किनारे पर बसे गांव धोरिया बिड़ला में खेत पर बने छप्परनुमा घर में अचानक आग लग गई। आग की चपेट में आकर लगभग दो लाख रुपये का नुकसान हो गया। इतना ही नहीं आग बुझाने के प्रयास में एक महिला झुलस गई। ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। लेखपाल ने मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया है।

loksabha election banner

गांव निवासी पाल सिंह की विधवा केसर देवी अपने चार बच्चे अमित, रवि, सरोज व नन्हीं के साथ खेत पर छप्परनुमा घर में रहकर गुजर-बसर करती है। शनिवार की रात दो बजे बच्चे खेत पर सो रहे थे और वह स्वयं छप्परनुमा घर में थी। इसी बीच अचानक छप्पर में आग लग गई। कुछ ही देर में आग ने भीषण रूप धारण कर लिया। चीख-पुकार सुनकर गांव के अन्य लोग भी जाग गए। एकजुट होकर लोगों ने बाल्टियों से पानी व मिट्टी डालकर घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

आग बुझाने के प्रयास में केसर देवी झुलस गई। वहीं आग की चपेट में आकर एक बाइक, कपड़े, अनाज व दस हजार की नकदी सहित छप्परनुमा घर राख के ढेर में तब्दील हो गया। रविवार की सुबह घटना की जानकारी मिलने पर हसनपुर तहसील के लेखपाल नरेश कुमार ने मौके पर पहुंचकर जायजा लिया। आग में दो छप्पर के आशियाने हुए राख

आदमपुर: थाना आदमपुर के खरपड़ी गांव में रविवार को छप्पर के मकान में आग लगने से 9 हजार की नकदी समेत हजारों का सामान जलकर राख हो गया।

गांव निवासी बलवीर के छप्पर के घर में दोपहर दो बजे अचानक आग लगने से चारपाई, बिस्तर, अनाज, 9 हजार की नकदी समेत हजारों का सामान जलकर राख हो गया। गनीमत रही की गैस सिलेंडर में आग न लगी। ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया।

उधर, थाना सैदनगली के सकतपुर गांव में भी एक छप्पर के घर में आग लगने से एक हजार की नकदी समेत हजारों का सामान जलकर राख हो गया। गांव निवासी रिफाकत अली बाहर मजदूरी करते हैं। घर पर पत्नी व बच्चे थे। रविवार को सुबह के समय घर के पीछे पड़ी कूड़ी में आग लगने से अनाज, बिस्तर, चारपाई, बर्तन, कपडे़ आदि सामान जलकर राख हो गया।

दो गांवों में लगी आग से मची अफरातफरी

गजरौला : क्षेत्र के दो गांवों में लगी आग से अफरातफरी मच गई। दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। इसके बाद राहत की सांस ली।

पहली घटना गांव ख्यालीपुर में हुई। यहां पर गांव निवासी छुट्टन, नीलपथ व जबर सिंह के खेत पर रखे भूसे के बोंगे व बिटोरों में आग भड़क गई। जिससे काफी नुकसान हो गया। दूसरी घटना गांव मोहरका पट्टी में रिकू के खेत पर हुई। यहां पर भूसे व बिटोरों जलकर राख हो गए। दोनों घटनाओं से काफी देर तक अफरातफरी मच गई। सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.