Move to Jagran APP

दुकान हटवाने पर भड़के लोगों का हंगामा

एनाउंसमेंट के बावजूद साप्ताहिक बाजार सड़क से सटाकर लगाने पर नगर पालिका प्रशासन ने सख्त रुख अपनाया। दुकान हटाने पर दुकानदारों की पालिका कर्मियों से नोकझोंक भी हुई। वहीं पालिका की कार्रवाई से गुस्साए दुकानदारों ने रेलवे स्टेशन मार्ग जाम कर पालिका प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Oct 2018 10:56 PM (IST)Updated: Wed, 03 Oct 2018 10:56 PM (IST)
दुकान हटवाने पर भड़के लोगों का हंगामा
दुकान हटवाने पर भड़के लोगों का हंगामा

गजरौला : घोषणा के बावजूद साप्ताहिक बाजार सड़क से सटाकर लगाने पर पालिका प्रशासन ने सख्त रुख अपनाया। दुकान हटाने पर दुकानदारों की पालिका कर्मियों से नोकझोंक भी हुई। गुस्साए दुकानदारों ने स्टेशन मार्ग जाम कर पालिका खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।

loksabha election banner

औद्योगिक नगरी में प्रत्येक बुधवार को इंदिरा चौक से लेकर रेलवे स्टेशन तक साप्ताहिक बाजार जुड़ता है। यह क्षेत्र का सबसे बड़ा बाजार कहलाता है। यहां आसपास ही नहीं अपितु दूरदराज के दुकानदार दुकान सजाकर सब्जी, गुड़, चावल, दाल, मसाले, रेडीमेड वस्त्र, कपड़ा, कप-प्लेट, पर्दे आदि सामान की बिक्री करते हैं। यह बाजार इतना विशाल होता जा रहा है कि दुकानदारों को सड़क किनारे का फुटपाथ भी छोटा पड़ता जा रहा है। ऐसे में दुकानदार सड़क से सटाकर एवं डिवाइडर पर अपनी दुकानें सजा लेते हैं। खरीदारी को भीड़ उमड़ने पर स्टेशन से लेकर इंदिरा चौक तक करीब डेढ़ किलोमीटर मार्ग प्रत्येक बुधवार को जाम की चपेट रहता है। इससे ट्रैफिक को आवागमन के दौरान भारी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। इस समस्या से निजात दिलाने के लिए नगर पालिका प्रशासन ने पिछले बुधवार को घोषणा कराकर दुकानदारों को चेतावनी दी थी कि कोई भी दुकान सड़क से सटाकर नहीं लगाई जाएगी। बाजार सड़क की एक ओर जुड़ेगा। सड़क की दूसरी दिशा में कोई दुकान नहीं लगाएगा। इसके बावजूद बुधवार को दुकानदारों ने पुराने ढर्रे पर मार्ग के दोनों ओर सड़क से सटाकर दुकान लगा ली। इससे यहां फिर जाम की समस्या उत्पन्न हो गई।

पालिका प्रशासन ने सख्त रवैया अपनाते हुए कर्मियों को एक साइड खाली कराने के लिए बाजार में भेजा। कर्मियों ने इंदिरा चौक से डिग्री कालेज वाली साइड में लगी दुकानों को हटाकर दूसरी साइड में लगाने को कहने पर दुकानदार भड़क गए। जबरन दुकान हटाने के दौरान दुकानदारों की पालिका कर्मियों से नोकझोंक भी हुई, लेकिन कर्मियों ने सड़क की एक साइड खाली कराकर ही दम लिया। क्षुब्ध दुकानदारों ने रेलवे स्टेशन मार्ग पर जाम लगा पालिका प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। दुकान को लेकर आपस में भी भिड़े दुकानदार

गजरौला: एक साइड खाली कराने पर दूसरी दिशा में पहुंचे दुकानदारों को जगह नहीं मिलने पर दुकानदार मुसीबत में फंस गए। ब्लाक साइड में शिफ्ट हो रहे दुकानदारों को पहले से जमे फड़ विक्रेता जगह देने को तैयार नहीं हुए। जगह नहीं मिलने पर दुकानदार आपस में भिड़ते नजर आए। जुटे लोग बीचबचाव करते हुए दुकानदारों को एडजस्ट कराते भी नजर आए। यह प्रकिया शाम पांच बजे तक बनी रही। तंग जगह के कारण दुकानदारों को अपना माल बेचने में परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं एक ही दिशा में भीड़ उमड़ने से खरीदारों में धक्का मुक्की की स्थिति रही। बुधबाजार लगने से सड़क पर जाम लग जाता है। रेलवे स्टेशन आने-जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानी होती है, इसलिए सड़क की एक साइड में बाजार लगाने के आदेश दिए गए हैं। दूसरी साइड यातायात आवागमन को खुली रखने को कहा है। इसी को लेकर कुछ लोग विरोध प्रकट कर रहे थे। उन्हें समझा कर शांत कर दिया।

वीरेंद्र ¨सह पाल, ईओ, नपा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.