Move to Jagran APP

अमरोहा में हवाला मामले में जांच करने पहुंची आयकर विभाग की टीम

ब्रजघाट में पुलिस ने एक रोडवेज बस से बोरे में भरी हवाला कारोबार से जुड़ी 40.63 लाख रुपये की भारतीय सहित तीन अन्य देशों की मुद्रा पकड़ने के मामले में आयकर विभाग की टीम हरकत में आ गई है। टीम ने इस प्रकरण से जुड़ी पुलिस कार्रवाई के अभिलेख तलब किए हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 Dec 2020 12:17 AM (IST)Updated: Fri, 11 Dec 2020 12:17 AM (IST)
अमरोहा में हवाला मामले में जांच करने पहुंची आयकर विभाग की टीम
अमरोहा में हवाला मामले में जांच करने पहुंची आयकर विभाग की टीम

अमरोहा, जेएनएन: ब्रजघाट में पुलिस ने एक रोडवेज बस से बोरे में भरी हवाला कारोबार से जुड़ी 40.63 लाख रुपये की भारतीय सहित तीन अन्य देशों की मुद्रा पकड़ने के मामले में आयकर विभाग की टीम हरकत में आ गई है। टीम ने इस प्रकरण से जुड़ी पुलिस कार्रवाई के अभिलेख तलब किए हैं। वही इस प्रकरण में जितने भी व्यक्तियों के नाम प्रकाश में आए हैं, उनके बारे में भी जानकारी ली।

loksabha election banner

12 नवंबर को मुरादाबाद से दिल्ली की ओर जाती एक रोडवेज बस को रोककर प्लास्टिक के बोरे में भरी 40.63 लाख रुपये समेत अन्य तीन देशों की करेंसी बरामद करते हुए पुलिस ने मुरादाबाद कंजरी सराय निवासी रोहित यादव को गिरफ्तार किया था। वहीं आयकर विभाग व एसटीएफ को भी अवगत कराया था। आरोपित ने पूछताछ में बताया था कि वह इस रकम को मुरादाबाद निवासी काकू से लेकर दिल्ली पहुंचाने जा रहा था। उसका काम केवल रकम पहुंचाने का था, जिसके बदले में उसे मेहनताना मिलता था। बताए गए स्थान पर उसे दूसरा व्यक्ति मिलता था जो उस रकम को ले जाता था। भारतीय रकम के साथ अन्य देशों की मुद्रा बरामद होने से मामले को हवाला कारोबार से जुड़ा माना जा रहा था। पुलिस ने आयकर विभाग व एसडीएम को मामले की जानकारी देते हुए बरामद रकम को शासकीय कोषागार में जमा कराया था। इसी क्रम में बुधवार को आयकर विभाग की टीम गजरौला थाने पहुंची। यहां पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई के अभिलेख तलब किए। पूरी जानकारी जुटाई। वहीं पूछताछ में इस मामले में सामने आए लोगों के बारे में भी पड़ताल की। एसएसआइ प्रमोद पाठक ने इसकी पुष्टि की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.