Move to Jagran APP

ताकत नहीं तकनीक के सहारे दुष्कर्मी तक पहुंचेगी पुलिस

गजरौला एक दुष्कर्मी उसे दबोचने के लिए संसाधनों के साथ दो सौ से अधिक पुलिस कर्मियों का अमला लगा है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Aug 2020 11:50 PM (IST)Updated: Wed, 12 Aug 2020 11:50 PM (IST)
ताकत नहीं तकनीक के सहारे दुष्कर्मी तक पहुंचेगी पुलिस
ताकत नहीं तकनीक के सहारे दुष्कर्मी तक पहुंचेगी पुलिस

गजरौला : एक दुष्कर्मी, उसे दबोचने के लिए संसाधनों के साथ दो सौ से अधिक पुलिस कर्मियों का अमला सिर्फ काफी ही नहीं बल्कि बहुत ज्यादा हैं, लेकिन विडंबना यह कि छह दिन गुजरने के बाद खाकी के हाथ खाली हैं। पुलिस ने दुष्कर्मी तक पहुंचने के लिए अपनी रणनीति बदल दी। निर्णय लिया है उसे लाव-लश्कर वाली ताकत के बल पर नहीं बल्कि तकनीक और दिमाग के जरिए दबोचा जाएगा।

prime article banner

योगी राज में मासूम बालिका के साथ दुष्कर्मी का पता लगने के बाद छह दिन तक नहीं पकड़े जाना खाकी की कार्यशैली पर प्रश्न चिह्न लगने जैसा है। गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली क्षेत्र में गुरुवार की शाम हुई दुष्कर्म की घटना में गजरौला थाना क्षेत्र के ग्राम मोहम्मदपुर के जिस दलपत पुत्र रोहताश की पुलिस को तलाश है, उसे दबोचने के लिए वहां की कोतवाली पुलिस से लेकर कप्तान तक कई बार क्षेत्र में छापेमारी कर चुके हैं। एसओजी समेत कई टीम भी लगातार डेरा डालकर उसकी तलाश में जुटी हैं। ड्रोन कैमरा से लेकर डॉग स्कवायड तक का प्रयोग करने के बाद भी पुलिस उस तक नहीं पहुंच सकी है।

यह हाल तब जब उसे पकड़वाने पर 50 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा के पंपलेट वितरित कराने के साथ गांवों में एनाउंस करा दिया गया। अब पुलिस ने उस तक पहुंचने के लिए तकनीक का सहारा लिया। बुधवार की शाम पुलिस ने अपनी नई रणनीति के तहत उसे दबोचने के लिए गांवों में झोंका लाव-लश्कर कम कर दिया है ताकि उस तक यह मैसेज पहुंच जाए कि पुलिस थक कर बैठ गई। वह क्षेत्र में घूमना चालू कर दें और पुलिस उसे दबोच लें। पुलिस उसे पकड़ने के लिए अपनी तीसरी आंख का बंदोबस्त करने में जुट गई है। वहीं खुफिया का जाल फैलाया है। अब ऐसे गिने-चुने लोगों को लगाया है, जो पुलिस के रूप में पहचाने भी नहीं जाएं और मौका मिलते ही एहसास करा दें कि खाकी के हाथ बहुत लंबे होते हैं। पत्नी को भी भेजा घर

गजरौला : दलपत पर दबाव बनाने व पूछताछ के इरादे से पकड़ी उसकी पत्नी को भी गढ़ पुलिस ने घर भेज दिया है। शायद इसके पीछे भी दलपत को यह एहसास कराना होगा कि पुलिस ढीली पड़ गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.